Top
राजनीति

कौन हैं ये कुणाल कामरा जिनसे पत्रकार से सवाल पूछने की कीमत वसूलेगा इंडिगो, स्पाइसजेट और एयर इंडिया

Prema Negi
29 Jan 2020 9:23 AM GMT
कौन हैं ये कुणाल कामरा जिनसे पत्रकार से सवाल पूछने की कीमत वसूलेगा इंडिगो, स्पाइसजेट और एयर इंडिया
x

इंडिगो एयरलाइंस को कुणाल कामरा का अर्णब गोस्वामी से सवाल पूछना इतना खराब लगा कि इस व्यवहार को गलत बताते हुए उन पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है यानी वह देश की इन बड़ी बड़ी एयरलाइंस में हवाई यात्रा नहीं कर पायेंगे...

जनज्वार। स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर ख्यात कुणाल कामरा ट्वीटर पर पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहे हैं, कारण है उन पर इंडिगो, स्पाइसजेट और एयर ​इंडिया द्वारा लगाया गया वो प्रतिबंध, जिसके बाद वह इनमें उड़ान नहीं भर पायेंगे। कारण जानकर हैरान रह जायेंगे। वह इन एयरलाइंस में इसलिए यात्रा नहीं कर पायेंगे क्योंकि एक हवाई यात्रा के दौरान देश के महान पत्रकार अर्णब गोस्वामी से कुछ सवाल पूछ दिये थे, जिसका हर्जाना उनसे इस तरह वसूला जा रहा है।

गौरतलब है कि कुणाल कामरा हमेशा अपने तल्ख बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार चर्चा कारण भी उनके कुछ तल्ख सवाल ही हैं, जिस कारण देश की ख्यात विमानन कंपनियों ने उन पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें : ट्वीटर बन चुका है महिला नेताओं को बलात्कार-भद्दी गालियां और ध​मकियां देने का सार्वजनिक मंच

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक कुणाल कामरा ने इंडिगो की मुंबई से लखनऊ जा रही फ्लाइट के दौरान रिपब्लिक टीवी से जुड़े पत्रकार अर्नब गोस्वामी से कुछ सवाल किए थे, जिनका अर्नब गोस्वामी ने कोई जवाब नहीं दिया था। इंडिगो एयरलाइंस को कुणाल कामरा का अर्णब गोस्वामी से सवाल पूछना इतना खराब लगा कि इस व्यवहार को गलत बताते हुए उन पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है यानी वह देश की इन बड़ी बड़ी एयरलाइंस में हवाई यात्रा नहीं कर पायेंगे।



यह भी पढ़ें : अनुराग कश्यप ने लगाया आरोप CAA की खिलाफत करने पर ट्वीटर इंडिया ने घटाये मेरे लाखों फॉलोवर्स

हा जा रहा है कि कॉमेडियन कुणाल कामरा ने फ्लाइट में यात्रा के दौरान अर्णब गोस्वामी को कायर कहा था तथा उनके राष्ट्रवादी होने पर सवाल उठाते हुए उनका मजाक भी उड़ाया था। हालांकि देखा जाये तो कॉमेडियन ने कुछ भी ऐसा आपत्तिजनक नहीं कहा था जिस पर उन्हें इस तरह बैन किया जाये। कुणाल कामरा ने अर्नब गोस्वामी से कहा था कि उन्हें अपने उस व्यवहार के लिए शर्मिंदा होना चाहिए, जिसके तहत उन्होंने रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला की जाति के बारे में शो पर चर्चा की थी। रोहित वेमुला हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में पीएचडी का छात्र था, जिसने 17 जनवरी 2016 को जातिगत भेदभाव का सामना करने के बाद आत्महत्या कर ली थी।

कुणाल के इन सवालों के जवाब में अर्नब गोस्वामी ने कुछ नहीं कहा और इयर फोन कान में लगा लिए थे। अर्णब गोस्वामी ने ऐसे जताया जैसे उन्हें कुछ सुनाई ही नहीं दे रहा है और लैपटॉप को अपने इयरफ़ोन के साथ प्लग इन करके देखते रहे। कुणाल कामरा ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। लैपटॉप को अपने इयरफ़ोन के साथ प्लग इन करके देखते रहे।

यह भी पढ़ें : झारखंड में मोदी के पहुंचने से पहले ही ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है #GOBACKMODI

स घटना के बाद इंडिगो एयरलाइंस ने कुणाल कामरा पर 6 महीने का प्रतिबन्ध लगा दिया है। इसके कुछ घंटों के बाद ही स्पाइसजेट और एयर इंडिया ने भी उन पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। एयर इंडिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि इंडिगो फ्लाइट में कुणाल कामरा द्वारा किया गया व्यवहार गलत है।

यर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने मीडिया से कहा है कि कुणाल कामरा के अर्णब गोस्वामी के साथ किए गए गलत व्यवहार के कारण एयर इंडिया उनकी सभी उड़ानों पर प्रतिबन्ध लगा रही है।'

Next Story

विविध

Share it