सिक्योरिटी

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मिनी बस गिरी गहरी खाई में, 25 यात्रियों की मौत

Prema Negi
1 July 2019 4:50 AM GMT
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मिनी बस गिरी गहरी खाई में, 25 यात्रियों की मौत
x

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया दुर्घटना का कारण था बस का ओवरलोडेड होना, कैपेसिटी से कहीं ज्यादा भरे गये थे यात्री...

जनज्वार। आज 1 जुलाई को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ से एक बुरी खबर आ रही है। यहां किश्तवाड़ जिले में एक बस के गहरी खाई में गिरने से तकरीबन 25 लोगों की मौत होने और दर्जनों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना आ रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस हादसा सुबह करीब 8 बजकर 40 मिनट पर हुआ।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम के साथ ही स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य में सहयोग करना शुरू कर दिया है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के मुताबिक मिनी बस (JK17- 6787) में कुल 45 लोग सवार थे, जिनमें से 25 की मौत हो गयी है। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यात्री 45 से भी ज्यादा हो सकते हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से अभी तक 1 दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया है। अभी बचाव कार्य जारी है। माना जा रहा है मरने वालों की संख्या 25 से कहीं ज्यादा हो सकती है।



माचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दुर्घटना का शिकार हुई बस केशवन से किश्तवाड़ की तरफ आ रही थी। यह दुर्घटना तब हुई जब ड्राइवर ने बस पर से अपना काबू खो दिया और वह गहरी खाई में गिर गई।

संबंधित खबर : कुल्‍लू में गहरी खाई में बस गिरने से 30 लोगों की मौके पर मौत, दर्जनों की हालत गंभीर

स्थानीय लोगों के मुताबिक दुर्घटना का कारण बस का ओवरलोडेड होना था। इसमें कैपेसिटी से कहीं ज्यादा यात्री भरे गये थे।

भी थोड़े दिन पहले हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भी ऐसी ही बस दुर्घटना हुई थी, जिसमें भारी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। इस प्राइवेट बस में 60 से भी ज्यादा सवारियां यात्रा कर रही थीं। इनमें अधिकतर कॉलेज छात्र थे, जो एडमिशन लेकर लौट रहे थे। बस के गहरी खाई में गिरने का कारण उसका ओवरलोड होना ही था। यह बस सिर्फ 42 सीटर थी, जबकि सवारियां 60 से भी ज्यादा सवार थीं।

Next Story

विविध

Share it