सिक्योरिटी

अंबानी के जियो के बाद व्हाट्सऐप्प को भी टक्कर देंगे अपने इस स्वदेशी एप से बिजनेसमैन रामदेव

Janjwar Team
31 May 2018 9:08 AM GMT
अंबानी के जियो के बाद व्हाट्सऐप्प को भी टक्कर देंगे अपने इस स्वदेशी एप से बिजनेसमैन रामदेव
x

जिस तरह से हर सेक्टर में फैला रहे हैं कदम उससे लगता है रामदेव के लिए योग तो सिर्फ एक बहाना था, असल मकसद खानपान, दवा और टेलीकॉम सेक्टर समेत अब सोशल मीडिया पर कब्जा जमाना है....

लोगों ने ली चुटकी, कहीं अगला प्रोडक्ट देसी कंडोम और अंडरवियर तो नहीं...

दिल्ली, जनज्वार। योग के जरिए घर—घर में जगह बनाने वाले रामदेव ने खान—पान, दवाओं और टेलीकॉम सेक्टर में घुसपैठ करने के बाद सोशल मीडिया पर खासकर फोन पर बहुप्रचलित हो चुके एप को टक्कर देने की ठान ली है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक रामदेव भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल के साथ मिलकर सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद रामदेव की कंपनी पतंजलि ने सोशल मीडिया मीडिया के सेक्टर में भी वर्चस्व कायम करने जा रही है। खबरों के मुताबिक मैसेजिंग एप्प व्हाट्सऐप्प जैसी कंपनियों के लिए चुनौती पेश करने जा रही पतंजलि ने बुधवार को नया मैसेजिंग एप्प लॉन्च किया है, जिसका नामा किम्भो है।

समाचार एजेंसी एएनआई में छपी खबर के मुताबिक, बाबा रामदेव ने बुधवार को अपनी कंपनी पतंजलि के बैनर तले नया मेसेजिंग ऐप किम्भो लॉन्च किया है। पतंजलि के प्रवक्ता तिजारावाला ने दावा किया है कि उनका यह मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप्प को कड़ी टक्कर देगा।

पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारवाला ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है, 'अब भारत बोलेगा। सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद बाबा रामदेव ने किम्भो नामक नया मैसेजिंग एप्लीकेशन लॉन्च किया है। अब व्हाट्सएप्प को बड़ी टक्कर मिलेगी। हमारा अपना स्वदेशी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, गूगल प्लेस्टोर से सीधे इसे डाउनलोड करें।'

बाबा रामदेव नहीं उद्योगपति रामदेव कहिए, अब रखा टेलीकॉम इंडस्ट्री में कदम

किम्बो एप्लिकेशन को मैसेजिंग ऐप सबके लिए फ्रेंडली बन चुके व्हाट्सएप के प्रतिद्वंद्वी के रूप में उतारा जा रहा है। किम्बो की टैगलाइन है "अब भारत बोलेगा". गौरतलब है कि इससे पहले 27 मई को बाबा रामदेव ने बीएसएनएल के साथ मिलकर स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च किया था, जिसके बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि रामदेव ने उसमें इतने लुभावने आॅफर रखे हैं जिससे जियो यानी अंबानी के मार्केट पर कब्जा किया जा सके।

ट्वीटर पर इसे लेकर कई तरह की टिप्पणियां आ रही हैं। कृष ने ट्वीट किया है, अरे वाह, अब आयुर्वेदिक ऐप का यूज...तो केपी ने ट्वीट किया है, अरे बस भी करो यार अब तो हद हो रही है कहीं एक दिन ऐसा भी नहीं आ जाए साला रोड पर पतंजलि रोड बन जाए पतंजलि रोड की सुविधा है टायर फटेगा नहीं पंचर होगा नहीं अगर कोई पेट्रोल भी खाली हो गया तो भी पतंजलि रोड आपको मंजिल तक पहुंचाएगा।'

तो कोई यह भी पूछ रहा है कि रामदेव पतंजलि एटीएम कब लांच कर रहे हैं। सुरेश नायडू मजे लेते हुए लिखते हैं, बाबा का अगला प्रोडक्ट देसी कंडोम या फिर देसी अंडरवियर होंगे। विनय मोहपात्रा और मजेदार ट्वीट करते हैं, पतंजलि सिम लौह भस्म, स्वर्ण भस्म और चांदी से बना है, जो रेडिएशन नहीं होने देगा, 109 फीसदी रेडिएशन फ्री।

Next Story

विविध

Share it