Top
आंदोलन

भीम आर्मी की एक आवाज से थमा देश, 'भारत बंद' यानि वंचितों का लोकतंत्र में अपना हिस्सा मांगने का दिन

Janjwar Team
23 Feb 2020 9:13 AM GMT
भीम आर्मी की एक आवाज से थमा देश, भारत बंद यानि वंचितों का लोकतंत्र में अपना हिस्सा मांगने का दिन
x

जनज्वार। प्रमोशन में आरक्षण को लेकर देशभर में प्रदर्शन देशभर के कई हिस्सों में भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है। पंजाब, राजस्थान, बिहार और उत्तर प्रदेश में इसका खासा असर देखने को मिल रहा है। अनेक शहरों में बाजार बंद नजर आ रहे हैं। बता दें कि भीम आर्मी की ओर से भारत बंद का आह्वाहन किया गया था। इसके बाद आज देश के अनेक हिस्सों में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीरों और भीम आर्मी के बैनर तले लोग सड़कों पर उतरे हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स इससे जुड़े वीडियो और तस्वीरें शेयर कर रहे हैं।

ससे पहले भीम आर्मी भारत एकता मिशन के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की ओर से लोगों से अपील की गई थी कि सभी साथी 23 फरवरी को भारत बंद की तैयारी करें। हम 16 फरवरी को मंडी हाउस से पार्लियामेंट तक मार्च निकालकर सरकार को बता देंगे कि आरक्षण से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ बर्दाश्त नही की जाएगी। मैं सभी राजनीतिक पार्टियों से अपील करता हूँ कि 23 फरवरी के भारत बंद में सहयोग करें। जय भीम।

संबंधित खबर : ‘भारत बंद’ LIVE- प्रमोशन में आरक्षण को लेकर देश के कई राज्यों में जबरदस्त असर

हीं रविवार को चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि ये हमारे हक, वज़ूद का मामला है, हम लोग चाहते है कि सरकार तक बात जाए और उम्मीद है कि हमारे हकों पर डाका नहीं पड़ेगा।' भारत बंद के संबंध में भीम आर्मी एकता मिशन ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर द्वारा दिया गया भारत बंद का कॉल देश के कोने कोने में पहुच रहा है। सभी सम्मानित साथियों और संविधानवादी राजनीतिक और सामाजिक संगठनों का आभार। भारत बंद की कुछ तस्वीरे।

ट्वीटर यूजर वंदना एक रैली की तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखती हैं, 'कौन कहता है भारत बंद नहीं, जरा आंखे खोलकर देखो तो पता चलेगा जिस तरफ देखोगे उस तरफ आज नीला झण्डा और तिंरगा नजर आयेगा। सभी लोगों को दिल से धन्यवाद। जय भीम जय भीम आर्मी।'

रिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने भारत बंद को लेकर कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'भारतीय लोकतंत्र का आज महत्वपूर्ण दिन है। वंचित आज लोकतंत्र में अपना हिस्सा मांगेंगे।'

संबंधित खबर : आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भीम आर्मी ने जताई असहमति, भारत बंद का किया आह्वान

ससे पहले एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि मीडिया को तो ये भी नहीं पता था 2 अप्रैल को पिछले 20 साल का सबसे सफल बंद हो जाएगा। मीडियाकर्मियों को ये पता ही नहीं होता कि SC, ST, OBC क्या सोच रहे हैं, क्या कर रहे हैं। उनकी अपनी दुनिया है।

Next Story

विविध

Share it