Top
राष्ट्रीय

महाराष्ट्र : अब सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से परेशान हुए भाजपा नेता, दर्ज कराई शिकायत

Nirmal kant
4 May 2020 2:47 PM GMT
महाराष्ट्र : अब सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से परेशान हुए भाजपा नेता, दर्ज कराई शिकायत
x

महाराष्ट्र के सिंचाई मंत्री जयंत पाटिल ने कहकर पलटवार करते हुए कहा कि जब फडणवीस राज्य प्रशासन चला रहे थे, तब भाजपा के ट्रोलों ने अश्लील भाषा में विरोधियों को निशाना बनाया था और आज वही भाजपा नेता उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज करके उनकी आवाज को दबाना चाहते हैं....

जनज्वार ब्यूरो। इस समय जब देश कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के तीसरे चरण में प्रवेश कर चुका है, महाराष्ट्र देश के सबसे के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है। वहीं यहां सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग को लेकर राजनीति जारी है। दरअसल भाजपा के नेता सोशल मीडिया पर ट्रोल होने से इतना परेशान हो गए हैं कि उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई है।

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर के पास अपना एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जिसने उन सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की जो उनके नेताओं, विशेष रुप से विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस को ट्रोल कर रहे हैं।

संबंधित खबर : ‘मुस्लिम व्यापारियों का गांव में प्रवेश निषेध है’, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के गांवों में लगाए गए पोस्टर

हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, कमिश्नर को सौंपी गई शिकायत में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर और मुंबई भाजपा के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा समेत अन्य भाजपा नेताओं ने तर्क दिया कि फडणवीस को उनके हर पोस्ट पर निशाना बनाने के लिए अस्वाभाविक भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। शिकायत के अनुसार, 'उसके खिलाफ अश्लील संदेश पोस्ट करने वालों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।'

कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राज्य इकाई के अध्यक्ष और सिंचाई मंत्री जयंत पाटिल ने यह कहकर पलटवार किया कि जब फडणवीस राज्य प्रशासन चला रहे थे, तब भाजपा के ट्रोलों ने अश्लील भाषा मेंविरोधियों को कैसे निशाना बनाया गया था और आज जब सोशल मीडिया यूजर्स सभ्य तरीके से भाजपा को गलतियों की ओर इशारा कर रहे हैं, तो भाजपा नेता उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज करके उनकी आवाज को दबाना चाहते हैं।

संबंधित खबर : लॉकडाउन में ढील मिलते ही शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, कहीं चली लाठियां, कहीं लगी लंबी कतारें

पाटिल ने कहा कि भाजपा लोगों द्वारा पूछे गए वैध और रचनात्मक सवालों से डरती है। जब हमें अश्लील तरीके से ट्रोल किया गया, तो पुलिस हमारी शिकायत भी नहीं ले रही थी। पूछताछ की जानी चाहिए कि कौन फेसबुक पेज चला रहा है, जिसने हमें उस तरीके से ट्रोल किया और उन्हें फंड भी दिया।

हाल के महीनों में कई भाजपा नेताओं को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर आलोचना का सामना करना पड़ा है, विशेष रूप से उनकी लाइव बातचीत के बीच में। सोशल मीडिया पर यूजर्स केंद्र के फैसलों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कठिन सवालों पर इमोजी (गाल में जीभ) पोस्ट कर रहे हैं। साथ ही उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के शासन की प्रशंसा कर रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it