Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजे गए चंद्रशेखर आजाद, उदित राज बोले सरकारी टूल बनकर काम कर रही न्यायपालिका

Nirmal kant
22 Dec 2019 2:45 AM GMT
14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजे गए चंद्रशेखर आजाद, उदित राज बोले सरकारी टूल बनकर काम कर रही न्यायपालिका
x

जेल भेजे गए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद, जामा मस्जिद में जमा भीड़ को उकसाने का आरोप, चंद्रशेखर बोले बिना सबूत के मुझे भेजा जा रहा जेल...

जनज्वार। दिल्ली की एक अदालत ने दरियागंज हिंसा मामले में गिरफ्तार भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। चंद्रशेखर आजाद ने इस आधार पर जमानत मांगी कि इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि उन्होंने जामा मस्जिद पर जमा भीड़ को दिल्ली गेट जाने के लिये उकसाया था, जहां पहुंचकर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए।

पुलिस ने गवाहों को धमकाने का अंदेशा जताते हुए जमानत का विरोध किया और कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उनकी न्यायिक हिरासत जरूरी है। इससे पहले एक वकील ने अदालत से अनुरोध किया कि वह जांच अधिकारी को आजाद के ठिकानों की जानकारी देने का निर्देश दे।

संबंधित खबर : पश्चिम बंगाल में अपने साथियों के साथ लुंगी टोपी पहनकर पत्थरबाजी करता पकड़ा गया बीजेपी कार्यकर्ता

दालत ने दरियागंज में हिंसा के संबंध में गिरफ्तार 15 लोगों को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आजाद के संगठन ने नये नागरिकता कानून के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस की अनुमति के बिना जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च आयोजित किया था।

मस्जिद से जंतर-मंतर की ओर जा रहे प्रदर्शनकारियों को दिल्ली गेट के निकट पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने रोक लिया था, जिसके बाद वे हिंसक हो गए और एक कार को आग के हवाले कर दिया तथा कुछ अन्य वाहनों को नुकसान भी पहुंचाया। पुलिस ने हालात को काबू करने के लिये लाठी चार्ज और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया।

न्द्रशेखर आज़ाद ने अपने ट्वीट में लिखा, देश मे तानाशाही लागू कर दी गई है। कोई भी सबूत न होने के बावजूद मुझे जेल भेजा जा रहा है क्योंकि नरेन्द्र मोदी जी को कल रैली करनी है। संविधान की हत्या की जा रही है। NRC और CAA जैसे काले कानून तुरन्त वापस होने चाहिए इसके खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

मामले को लेकर पूर्व भाजपा सांसद और कांग्रेस नेता डॉ. उदित राज ने ट्वीट कर कहा, 'सबूत ना होने के बावजूद चंद्रशेखर को जेल भेजा गया। इससे दो बातें स्पष्ट है पहला ये कि न्यायपालिका जातिवादी है, जो सरकार का टूल बनकर काम कर रही है। दूसरा ये कि सरकार दलित विरोधी भी है।'

संबंधित खबर : डीयू के छात्र ने पूछा किसके आदेश से CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को रोक रही पुलिस

भीम आर्मी के प्रवक्ता कुश अंबेडकरवादी ने कहा कि पुलिस ने हिंसा भड़काने की पूरी साज़िश कर ली थी ताकि आंदोलन को बदनाम किया जा सके, इसलिए भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद जी को गिरफ्तारी देनी पड़ी। ताकि निर्दोष लोगों को पुलिस झूठे केस लगाकर गिरफ्तार न कर सके। चन्द्रशेखर भाई के संघर्ष को सलाम।

Next Story

विविध