Top
बिहार

भूख! कटिहार रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों के बीच बिस्कुट को लेकर हुई छीनाझपटी

Manish Kumar
15 May 2020 2:22 AM GMT
भूख!  कटिहार रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों के बीच बिस्कुट को लेकर हुई छीनाझपटी
x

वायरल वीडियो बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है, जहां बुधवार को दिल्ली से पूर्णिया जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस कटिहार रेलवे स्टेशन पर रुकी थी...

कटिहार, जनज्वारः कोरोना संक्रमण काल में अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों के अपने घर पहुंचने का सिलसिला जारी है। इसके लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की व्यवस्था की है। ऐसी ही एक ट्रेन के यात्रियों के बीच कटिहार रेलवे स्टेशन पर बिस्किट के लिए छीनाझपटी होने का वीडियो वायरल हो रहा है।

इस घटना पर रेलवे अधिकरियों ने दुख जताया है। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार, वायरल वीडियो बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है, जहां बुधवार को दिल्ली से पूर्णिया जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस कटिहार रेलवे स्टेशन पर रुकी थी। उसी दौरान बिस्किट को लेकर प्रवासी मजदूरों के बीच छीनाझपटी होने लगी। इस दौरान किसी को सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं आया। इस वीडियो को कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.



?s=20

करीब एक मिनट के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स स्टेशन पर बिस्किट का झोला लिए खड़ा है। अचानक कई मजदूर यात्री उसे चारों तरफ से घेर लेते हैं। इसके बाद उसके झोले में पड़े बिस्किट्स के लिए छीनाछपटी शुरू हो जाती है। जिसमें जितना दम है, वो उतना छीन रहा है। एक दूसरे से गुत्थमगुत्था होकर यात्री बिस्किट लूटने की होड़ में लगे हैं।

यह भी पढ़ें- बिहार सरकार ने माना, प्रवासी मजदूरों के घर वापसी से राज्य में बढ़ा कोरोना

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभान चंद्र ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि यह घटना दुखद है। सुभान चंद्र ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बुधवार को नई दिल्ली-पूर्णिया ट्रेन में यात्रियों द्वारा आईआरसीटीसी द्वारा भोजन दिए जाने के बावजूद जो बिस्किट लूट की तस्वीर वायरल हुई, वह अत्यंत दुखद है।

उन्होंने कहा, "इस ट्रेन में भी आईआरसीटीसी के माध्यम से भोजन दिया गया था। लेकिन, फिर भी ऐसी घटना दुखद है।"

यह भी पढ़ें- WHO की चेतावनी- संभव है कि यह वायरस कभी खत्म ही न हो, कोरोना के साथ जीना सीख लीजिये

उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि यात्रा के दौरान धैर्य बनाकर रखें। भारतीय रेल हर तरह से लोगों की सेवा के लिए तत्पर है।

Next Story

विविध

Share it