Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के अबतक 13 पॉजिटिव मामले, लोगों की घरों से बाहर न निकलने की हिदायत

Janjwar Team
27 March 2020 4:00 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के अबतक 13 पॉजिटिव मामले, लोगों की घरों से बाहर न निकलने की हिदायत
x

जम्मू कश्मीर प्रशासन और मीडिया की खबरों के मुताबिक अब तक 5482 यात्रियों और कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को निगरानी में रखा गया है...

जनज्वार। देशभर में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ जहां इस समय कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंटलाइन पर लड़ाई लड़ रहा है। वहीं इस बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस के अबतक 13 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। जम्मू कश्मीर प्रशासन और मीडिया की खबरों के मुताबिक अब तक 5482 यात्रियों और कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को निगरानी में रखा गया है।

लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों में रहें और सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का पूरी ईमानदारी से साथ दें क्योंकि कुछ लोगों की लापरवाही हमें गंभीर खतरे में डाल सकती है।

संबंधित खबर : भारत में तेजी से बढ़ सकता है कोरोना संकट, 18 जनवरी से 23 मार्च के बीच विदेश से आए 15 लाख यात्री

म्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा कि लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने वालों को महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है, जो इस तरह के आदेशों की धज्जियां उड़ाने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत सजा का प्रावधान करता है।

ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने उन सभी स्वयंसेवी डॉक्टरों ( जो सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं) से अनुरोध किया है जो निकट भविष्य में मरीजों की संख्या अधिक होने की स्थिति में प्रशिक्षण के इच्छुक हैं, वो आगे आएं।

संबंधित खबर : इधर ट्रंप और मोदी का होता रहा महामिलन, उधर देश में गुपचुप फैलती रही कोरोना की महामारी

म्मू और कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कासल ने ट्वीट किया, 'डीसी और एसपी ने सभी धर्मगुरुओं को किसी भी सभा को न बुलाने की सख्त सलाह दी। सार्वजनिक सभा सामाजिक संपर्क और वायरस के प्रसार का एक प्रमुख स्रोत है।'

Next Story

विविध