Top
उत्तराखंड

कोरोना वायरस : उत्तराखंड के 2 जिलों में 3 सप्ताह से नहीं आया कोई मामला सामने

Nirmal kant
28 April 2020 2:46 PM GMT
कोरोना वायरस : उत्तराखंड के 2 जिलों में 3 सप्ताह से नहीं आया कोई मामला सामने

कोरोना वायरस उत्तराखंड के सात पर्वतीय जिलों में कोरोना अभी तक नहीं पहुंच सका है। इसकी जद में अभी कुल छह जिले हैं। यहां पर पहला मरीज 15 मार्च को भर्ती हुआ था...

जनज्वार, देहरादून। उत्तराखंड में कोविड-19 नियंत्रण कक्ष के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार 28 अप्रैल को कहा कि राज्य में दो जिलों में पिछले तीन सप्ताह से कोरोना का एक भी मामला नहीं आया है और यही स्थिति रही तो राज्य जल्द ही कोरोनामुक्त हो जाएगा।

त्तराखंड के कोविड नियंत्रण कक्ष के मुख्य संचालन अधिकारी अभिषेक त्रिपाठी ने बताया, "यहां पर अब तक 51 मरीज भर्ती हुए थे, जिनमें 33 ठीक होकर जा चुके हैं। 7 जनपद ग्रीन जोन पर हैं। दो जिलों में अब तक तीन सप्ताह से कोई नया मामला नहीं आया है। अगर ऐसा ही रहा तो हम जल्द ही उत्तराखंड को कोरोना मुक्त कर देंगे। यहां पर अभी कोरोना से 64 प्रतिशत की रिकवरी है। अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर आरेंज जोन में है।"

संबंधित खबर : घर पर बैठकर भूख हड़ताल करने की दी थी कॉल, उत्तराखंड पुलिस ने दर्ज कर दिया मुकदमा

ल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस उत्तराखंड के सात पर्वतीय जिलों में कोरोना अभी तक नहीं पहुंच सका है। इसकी जद में अभी कुल छह जिले हैं। यहां पर पहला मरीज 15 मार्च को भर्ती हुआ था। मार्च में यहां हालात काफी ठीक रहे थे। बाद में यहां भी मरीजों की संख्या बढ़ने लगी, लेकिन अभी हालात सामान्य हैं।

जिला अपनी सतर्कता और संयम से कोरोना को हरा चुका है। वहीं अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर में भी स्थिति बहुत बेहतर है। यहां पर क्रमश: 23 और 25 दिनों से कोई नया मामला नहीं आया है। इन दोनों जगह सक्रिय मामले भी नहीं हैं। हरिद्वार में 10 दिनों से और नैनीताल में चार दिनों से कोई नया मामला नहीं आया है।

रकारी आंकड़े के अनुसार, राज्य में फिलहाल कोरोना के 18 सक्रिय मामले हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Next Story

विविध

Share it