Top
दुनिया

WHO को लेकर चीन और अमेरिका आमने-सामने, ट्रंप की धमकी पर चीन ने दिया यह जवाब

Janjwar Team
10 April 2020 3:30 AM GMT
WHO को लेकर चीन और अमेरिका आमने-सामने, ट्रंप की धमकी पर चीन ने दिया यह जवाब

WHO को लेकर चीन और अमेरिका आमने-सामने आ गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति लगातार WHO की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं जबकि चीन WHO को खुलकर समर्थन दे रहा है...

जनज्वारः अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने कहा कि महामारी की रोकथाम में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कारगर काम नहीं किया, इसलिए अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को सदस्यता शुल्क न देने का विचार कर रहा है।

इस पर चीनी (CHINA) विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लीच्येन ने 8 अप्रैल को पेइचिंग में आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस समय विश्व में महामारी तेजी से फैल रही है।

यह भी पढ़ें- क्या मोदी अमेरिकी दबाव में भारतियों की जान से कर रहे है खिलवाड़?

चीन ने कहा कि इस वक्त अमेरिका की कार्रवाई विश्व स्वास्थ्य संगठन के सामान्य संचालन पर गंभीर असर पड़ेगा, जो महामारी की रोकथाम में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के लिए लाभदायक नहीं है। साथ ही उन्होंने आशा जताई कि विभिन्न देश एक दूसरे की सहायता कर महामारी की रोकथाम में अपना योगदान दे सकेंगे।

यह भी पढ़ें- कोरोना की भयावहता के बीच बेइंतहा मुनाफा बटोरतीं दवा कंपनियां

चीनी प्रवक्ता चाओ लीचेन ने यह भी कहा कि कोविड-19 फैलने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम गेब्रेयेसुस के नेतृत्व में सक्रिय रूप से अपनी जिम्मेदारी निभायी है, और महामारी की रोकथाम में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की, जिसे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की स्वीकृति और उच्च प्रशंसा प्राप्त हुई है।

चीन पहले की तरह विश्व स्वास्थ्य संगठन का समर्थन देगा, और विश्व में महामारी की रोकथाम में विश्व स्वास्थ्य संगठन के नेतृत्व का समर्थन करेगा।

Next Story

विविध

Share it