Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

ISIS आतंकी होने के आरोप में​ दिल्ली से गिरफ्तार जहांजेब को बहन ने बताया बेकसूर

Janjwar Team
11 March 2020 1:49 PM GMT
ISIS आतंकी होने के आरोप में​ दिल्ली से गिरफ्तार जहांजेब को बहन ने बताया बेकसूर
x

आरोपी जहांजेब की बहन शेहरिश बताती हैं कि उनका भाई कश्मीर में जारी इंटरनेट बंदी के कारण कंपनी के कहने पर पिछले साल सितंबर में दिल्ली चला गया था। कंपनी ने ही उसे ओखला में रहने की व्यवस्था की थी...

जनज्वार। इस्लामिक स्टेट के साथ कथित संबंधों के लिए नई दिल्ली में गिरफ्तार किए गए कश्मीरी दंपति के परिवार के सदस्यों ने बुधवार को कहा कि दोनों को फंसाया गया है और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप 'झूठे और काल्पनिक' हैं।

8 मार्च को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दावा किया था कि उन्होंने ओखला के जामिया नगर में किराए के फ्लैट में रहने वाले एक कश्मीरी दंपत्ति को इस्लामिक स्टेट के खोरासान मॉड्यूल से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार गया है। पुलिस के मुताबिक दंपति नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को भड़काने में शामिल थे और उनके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और महत्वपूर्ण सबूत बरामद हुए हैं।

संबंधित खबर : अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में पर्यटन को करोड़ों का नुकसान, खाली बैठे हैं कारोबारी

दिल्ली पुलिस ने जहांजेब सामी वानी और उनकी पत्नी हिना बशीर बैग को गिरफ्तार किया है। हालांकि जहांजेब सामी की बहन सेहरिश सामी ने इस्लामिक स्टेट से संबंध के आरोपों को खारिज किया है। सेहरिश कहती हैं कि 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद कश्मीर में तालाबंदी और इंटरनेट बंदी के कारण वह दिल्ली चले गए थे।

ने आगे बताया, 'मेरा भाई एक आईटी प्रोफेशनल है और श्रीनगर में यूके की एक कंपनी के लिए काम करता है। उन्होंने पिछले साल जून में कंपनी को जॉइन किया था। सेहरिश कहती हैं कि उनका भाई कश्मीर में जारी इंटरनेट बंदी के कारण कंपनी के कहने पर पिछले साल सितंबर में अस्थारी रुप से दिल्ली चला गया था। कंपनी ने ही उसे ओखला में रहने की व्यवस्था की थी।

शेहरिश आगे कहती हैं कि 6 अक्टूबर को शादी होने के बाद भाई और उनकी पत्नी ने 26 अक्टूबर को दिल्ली में किराए पर एक फ्लैट लिया था। अब कश्मीर में इंटरनेट बहाल हो गया है इसलिए वो घर लौटने की तैयारी कर रहे थे। आखिरी क्षण उन्होंने मुझसे कहा था कि वे जल्दी ही घर आएंगे।

शेहरिश बताती हैं कि उनके बिजनेसमैन पिता अब्दुल सामी और भाभी के पिता भाई और उनकी पत्नी के लिए कानूनी सहायता की व्यवस्था करने के लिए दिल्ली पहुँचे हैं। शेहरिश बताती हैं कि उन्हें जहांजेब के दोस्त ने मकान मालिक से संपर्क किया था और उनके भाई और बहन की गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया।

ह आगे बताती हैं कि इसके बाद मैंने दिल्ली में चचेरी बहन से बात की और उनसे पूछा कि क्या हुआ है। तो उसने बताया कि पुलिस ने भाभी आरोप लगाए हैं और उन्हें अपने पति के साथ पुलिस स्टेशन ले गए हैं।

ने कश्मीर के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक बर्न हॉल और टाइन्डेल बिस्को से पढ़ाई की। फिर पंजाब के फिरोजपुर में इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है। उसने बेंगलुरु से एमबीए किया है।

संबंधित खबर : कश्मीर में VPN के जरिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

शेहरिश बताती हैं कि उन्होंने कुछ समय के लिए बेंगलुरु में भी काम किया और फिर घर लौट आए और अपने खुद के आईटी स्टार्ट-अप वालर्सोल की शुरुआत की जो 2016 के नुकसान के कारण बंद हो गया। इसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए पुणे में भी नौकरी लेकिन वे हमेशा वापस आकर कश्मीर में बसना चाहते थे।

Next Story

विविध