Top
दिल्ली

दिल्ली के जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, किसी मजदूर के फंसे होने की पुष्टि नहीं

Prema Negi
26 May 2020 7:30 AM GMT
दिल्ली के जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, किसी मजदूर के फंसे होने की पुष्टि नहीं
x

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनुज गर्ग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम दिल्ली के केशवपुरम में एक इमारत की पहली मंजिल पर स्थित जूता-निर्माण फैक्ट्री से सुबह 8.34 बजे आग लगने की सूचना मिली...

जनज्वार, दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के केशवपुरम इलाके में मंगलवार सुबह एक जूता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसके बाद आग की लपटों को बुझाने के लिए दमकल की 23 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों ने कहा कि इमारत में किसी के फंसे होने की कोई खबर नहीं है।

संबंधिति खबर : यूपी में खेल-खेल में बच्चों ने लगायी आग, दो मासूमों की जिंदा जलकर मौत

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनुज गर्ग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम दिल्ली के केशवपुरम में एक इमारत की पहली मंजिल पर स्थित जूता-निर्माण फैक्ट्री से सुबह 8.34 बजे आग लगने की सूचना मिली।

ह 12 घंटे के भीतर दिल्ली में आग लगने की दूसरी घटना है। 25-26 मई की रात को तुगलकाबाद के झुग्गियों वाले इलाके में भीषण आग लगने से 250 झोंपड़े जल गए थे। हालांकि इस आग में कोई घायल नहीं हुआ था।

दिल्ली में तुगलकाबाद क्षेत्र की झुग्गियों में मध्यरात्रि भीषण आग लग गई। अग्निशमन अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस हादसे में 250 झोपड़ी जलकर राख हो गई। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने आईएएनएस से कहा, "हमें मध्यरात्रि में 12.15 बजे के आसपास झुग्गियों में आग लगने के बारे में जानकारी मिली। घटनास्थल पर तुरंत दमकल की 28 गाड़ियों को भेजा गया और सुबह तड़के 4 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।"

जुड़ी खबर : यूपी के कानपुर में फसल काटने गए किसान के घर लगी आग, 3 बच्चों की जलकर मौत

उन्होंने कहा कि तुगलकाबाद क्षेत्र में कम से कम 500 झुग्गियां है, जिनमें से 250 झोपड़ियां पूरी तरह से आग में जलकर खाक हो गईं।

उन्होंने कहा, "यह स्थान पहाड़ियों पर है, जिसके चलते फायर टेंडरों को घटनास्थल पर पहुंचने में समय लगा। हालांकि, आग चार घंटे के भीतर बुझ गई और सुबह 8 बजे तक कूलिंग ऑफ की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई।"

Next Story

विविध

Share it