Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली का दिल्ली एम्स में निधन

Prema Negi
24 Aug 2019 7:49 AM GMT
पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली का दिल्ली एम्स में निधन
x

जनज्वार। नरेंद्र मोदी सरकार-1 में वित्त मंत्री रहे वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली का आज शनिवार को लंबी ​बीमारी के बाद निधन हो गया। 66 वर्षीय अरुण जेटली बीते नौ अगस्त से अरुण एम्स में गंभीर हालत में भर्ती थे।

ज एम्स की प्रवक्ता आरती विज ने मीडिया के लिए जारी एक प्रेस रिलीज में बताया है कि जेटली ने आज शनिवार को दोपहर 12 बजकर सात मिनट पर अंतिम सांस ली।

गौरतलब है कि अरुण जेटली के एम्स में भर्ती होने के बाद से ही वहां जाने वाले वरिष्ठ भाजपाई नेताओं का तांता लगा हुआ था। पिछले सप्ताह शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जेटली का हालचाल जानने एम्स पहुंचे थे तो 9 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन उन्हें देखने के लिए अस्पताल गये थे। वरिष्ठ भाजपाई नेताओं का इस तरह एम्स पहुंचना इशारा कर रहा था कि उनका स्वास्थ्य अति गंभीर है।

संबंधित खबर : अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा ‘नई सरकार में मुझे नहीं चाहिए मंत्री पद’

9 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण अरुण जेटली को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया था। वे लगातार आईसीयू में उपचाराधीन थे।

स साल मोदी सरकार 2 में शामिल न होने की चाहत अपने गिरते स्वास्थ्य के कारण अरुण जेटली ने जताई थी। तब सामने आई कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उन्हें कैंसर होने की पुष्टि हुई थी और डॉक्टरों ने उन्हें अमेरिका जाकर इलाज करवाने की सलाह दी थी।

हालांकि भाजपा ने तब इस बात का खंडन करते हुए कहा था कि जेटली के खराब स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वे एकदम ठीक हैं। मगर इधर जिस तरह से वे गंभीर रूप से बीमार थे और जैसी फोटो तब अरुण जेटली की सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, उसने उनके गिरते स्वास्थ्य की तरफ इशारा कर दिया था।

Next Story

विविध