Begin typing your search above and press return to search.
समाज

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता से चलती कार में गैंगरेप मामले में 4 गिरफ्तार, ऑडियो वायरल होने के बाद पांचवे की तलाश जारी

Prema Negi
17 Sep 2019 12:17 PM GMT
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता से चलती कार में गैंगरेप मामले में 4 गिरफ्तार, ऑडियो वायरल होने के बाद पांचवे की तलाश जारी
x

सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल होने के बाद पांचवे आरोपी का नाम गैंगरेप में आया सामने, बलात्कार का जुर्म कबूल रहा लड़का बता रहा पांचवे आरोपी का नाम...

जनज्वार। मुजफ्फरपुर में पिछले साल हुए शेल्टर होम के भयावह बलात्कार कांड में काफी मानसिक-शारीरिक यंत्रणा झेल चुकी पीड़िता के साथ पश्चिम चंपारण के बेतिया शहर में घर से उठाकर गैंगरेप किये जाने की घटना के बाद बिहार पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है। पहले से ही बलात्कार का दंश झेलती नाबालिक के साथ दोबारा गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद बिहार पुलिस के एडीजी ने एक प्रेस कांफ्रेंस की।

हीं सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल होने के बाद एक और आरोपी का नाम गैंगरेप में सामने आया है, यानी 5 लोगों ने नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऑडियो में आकाश नाम का एक लड़का अपना जुर्म कबूल रहा है। ढाई मिनट के इस ऑडियो में आकाश अपने रिश्तेदार से मोबाइल पर बातचीत कर रहा है।

समें वह अपने रिश्तेदार को बता रहा है कि उसने अपने दोस्‍तों दीनानाथ, कुंदन व राजकुमार के साथ चलती गाड़ी में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता के साथ गैंगरेप किया था और उन चारों के अलावा गाड़ी के ड्राइवर ने भी पीड़िता का रेप किया था। हालांकि यह टेप फेक है या सही, इस बात की सच्चाई अभी बता नहीं चल पायी है, मगर आकाश के कबूलनामे के बाद पुलिस घटना में इस्तेमाल स्कॉर्पियो और उसके ड्राइवर की भी तलाश कर रही है।

संबंधित खबर : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पीड़िता के साथ अब चलती कार में गैंगरेप

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह कांड की पीड़िता के साथ गैंगरेप की रिपोर्ट उसकी शिकायत के आधार पर दर्ज कर ली गयी है। इस घटना पर आज 17 सितंबर को बिहार पुलिस के ADG जितेंद्र कुमार ने कहा है कि रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता को शेल्टर होम से हटा दिया गया था और इस सबके बीच यह घटना घटित हुई, जो कि बिल्कुल झूठ है, इसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है।

कौल ADG मुख्यालय जितेंद्र कुमार शेल्टर होम बलात्कार पीड़िता 18 मई को मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर मिली थी, जहां से उसे सात दिन के लिए मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में रखा गया था। इसके बाद उसे मोकामा शिफ्ट कर दिया गया था, जहां पर वह डेढ़ महीने रही। बालिका गृह से पीड़िता को 18 जुलाई को छोड़ा गया था और तब से वह अपने परिवार के साथ रह रही है। इस मामले में एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने कहा है कि बलात्कार के आरोपियों को सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रायल चलाया जाएगा।

ADG जितेंद्र कुमार के मुताबिक मुजफ्फरपुर शेल्टर होम बलात्कार कांड में पहले से पीड़िता के साथ चलती कार में गैंगरेप करने वाले पहले से उसे जानते थे। मेडिकल रिपोर्ट में सामने आ चुका है कि पीड़ित नाबालिग है और उसकी उम्र 15 से 17 साल के बीच है। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर 4 आरोपियों को नामजद किया गया है, जिनमें से तीन को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, और एक की गिरफ्तारी अब हुई है।

गौरतलब है कि बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के नगर थाने में मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड की रेप पीड़िता बच्ची ने अपने साथ हुए सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वह 13 सितंबर की रात को जब पड़ोस में एक परिचित के घर जा रही थी, तब कार सवार चार युवकों ने उसे जबरन गाड़ी में बैठा लिया और चलती गाड़ी में उसका गैंगरेप किया। इस घटना के बाद गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां अब उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है।

श्चिमी चंपारण जिले के पुलिस अधीक्षक जयंतकांत का कहना है कि मेडिकल जांच रिपोर्ट में पीड़िता को किसी बाहरी और अंदरूनी जख्म की पुष्टि नहीं हुई है। मगर सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता का इलाज बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के आइसीयू में चल रहा है। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। अब हॉस्पिटल के उपाधीक्षक डॉ. केबीएन सिंह ने भी उसकी तबीयत में सुधार की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि इस मामले में राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) को नोटिस जारी कर घटना की जानकारी मांगी थी और घटना पर कार्रवाई तथा आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की बात कही थी।

Next Story

विविध