कोविड -19

कोरोना से सैकड़ों मौतों और लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था के नुकसान से आहत जर्मन वित्तमंत्री ने की खुदकुशी

Janjwar Team
30 March 2020 1:42 PM GMT
कोरोना से सैकड़ों मौतों और लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था के नुकसान से आहत जर्मन वित्तमंत्री ने की खुदकुशी
x

जर्मनी में 50 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले हैं और 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, इसलिए जर्मन वित्त मंत्री थॉमस शाएफर देश की अर्थव्यवस्था पर कोरोना से होने वाले प्रभाव से थे बहुत परेशान जिस कारण तनाव में कर ली उन्होंने आत्महत्या...

जनज्वार। जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाएफर ने खुदकुशी कर ली। शाएफर रेलवे ट्रैक पर शनिवार को मृत मिले। थॉमस शाएफर कथित रूप से देश की अर्थव्यवस्था पर कोरोना से होने वाले प्रभाव से परेशान थे। बता दें कि जर्मनी में 50 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले हैं और 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

हेसे के मुख्यमंत्री वॉल्कर ने कहा, 'हम स्तब्ध हैं। हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं।' हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है, जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक का मुख्यालय है। यूरोपीयन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है।

संबंधित खबर : क्या पानी से भी फैल सकता है कोरोना वायरस, दुनियाभर के वैज्ञानिक बता रहे ये बातें

डायचे वेले' की रिपोर्ट के अऩुसार चांसलर एंजेला मार्केल के निकट सहयोगी बॉफियर ने कहा ने कहा कि शाएफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए 'दिन-रात' काम कर रहे थे। बॉफियर ने कहा, 'आज हमें यह मानना होगा कि वह बेहद चिंतित थे।

पुलिस ने पुष्टि की कि शाएफर का शव फ्रैंकफर्ट और मेंज के बीच होचाइम शहर में एक हाई स्पीड रेलवे ट्रेक पर पाया गया है। रेलवे ट्रैक पर गिरे शव को देखने वाले चश्मदीदों इस शव को नहीं पहचान पाए, इसके बाद उन्होंने इसकी रिपोर्ट की थी।

संबंधित खबर : कोराना में सांसद-विधायक फंड की घोषणा कर रहे ऐसे, जैसे अपनी जमीन-जायदाद बेचकर दे रहे हों दान

रिपोर्ट के अनुसार, खुदकुशी करने से पहले शाएफर ने एक नोट लिखा था। जिसमें शाएफर ने स्पष्ट रुप से आत्महत्या के कारणों का उल्लेख किया है।

Next Story