Begin typing your search above and press return to search.
समाज

श्रीनगर में सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला, दो लोग घायल, सुरक्षाबलों ने शुरू किया तलाशी अभियान

Nirmal kant
8 Jan 2020 2:20 PM GMT
श्रीनगर में सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला, दो लोग घायल, सुरक्षाबलों ने शुरू किया तलाशी अभियान
x

श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से किया हमला, दो नागरिक घायल, हबाक इलाका चौक पर हमला...

श्रीनगर से फैजान मीर की रिपोर्ट

जनज्वार। जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर में बुधवार को आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया ये हमला श्रीनगर के हबाक चौक पर किया गया। आतंकियों के इस हमले में दो नागरिक गंभीर रुप से घायल हुए हैं। आतंकियों ने करीब दो बजे सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका था। ग्रेनेड फेंकने के बाद आतंकी फरार हो गए।

टना पर पुलिस ने बताया है कि जवानों को निशाना बनाते हुए किए गए ग्रेनेड हमले में दो नागरिक घायल हो गए हैं।बताया जा रहा है कि श्रीनगर के हबाक इलाका चौक पर बुधवार को आतंकियों ने गश्त कर रहे भारतीय सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला करने की कोशिश की। घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी इलाके में ही कहीं छुप गए।

संबंधित खबर : क्या कश्मीर में सच में इंटरनेट-एसएमएस सेवा को बहाल कर दिया गया है?

सीआरपीएफ पीआरओ पंकज सिंह ने कहा कि आतंकियों ने सीआरपीए शिविर से 150 फीट की दूरी पर ये ग्रेनेड हमला किया हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

के बाद पुलिस ने श्रीनगर शहर और शहर के बाहरी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। और गुजरने वाले वाहनों और संदिग्ध लगने वाले सभी प्रकार के तत्वों की छानबीन की जा रही है।

ता दें इससे पहले यहां शनिवार को भी एक ग्रेनेड हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ बंकर को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी। इस हमले में एक 16 साल का लड़का जख्मी हो गया था।

2020 की शुरुआत में हुए मुठभेड़ में हिजबुल के आंतकी शाहिद अहमद को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था और किश्तवाड़ में ग्राम सुरक्षा समिति (वीडीसी) के सदस्य को हथियार बेचने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था जिसका नाम तारिक हुसैन वाणी है।

संबंधित खबर : जेएनयू के छात्रों का दावा, अगर कश्मीर का छात्र पहली मंजिल से नहीं कूदता तो उसे मार डालती भीड़

तारिक से पूछताछ में पता चला कि उसने दास से हथियार खरीदा था और वह किश्तवाड़ जिले में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हुआ था। जिसके बात पुलिस ने देवी दास के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कल लिया गया।

बता दें कि तारिक हिजबुल मुजाहिदीन में पिछले साल नवंबर में जुड़ा था। तारिक को दिसंबर में रुपये और एक 70 के दशक का बना राइफ और बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था।

Next Story

विविध