Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध गर्भवती से दुष्कर्म मामले में स्वास्थ्यकर्मी गिरफ्तार, महिला की हो गयी थी मौत

Prema Negi
12 April 2020 4:55 PM GMT
आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध गर्भवती से दुष्कर्म मामले में स्वास्थ्यकर्मी गिरफ्तार, महिला की हो गयी थी मौत
x

मृतका की सास ने लगाया था आरोप कि अस्पताल के कोरोना वार्ड में रहने के दौरान बहू के साथ वहां के माथे पर टिका लगाए एक स्वास्थ्यकर्मी ने 2 दिन तक किया लगातार दुष्कर्म, जिससे घर आने के बाद भी नहीं रुकी थी ब्लीडिंग और गर्भ भी गिर गया था...

गया, जनज्वार। बिहार के गया जिले के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एएनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किए जाने के आरोप में एक स्वास्थकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एएनएमसीएच में इलाज के बाद बांकेबाजार के रौशनगंज की गर्भवती महिला घर लौट आई। 3 दिन बाद ही उस महिला की मौत हो गई। उसकी मौत के बाद पीड़ित परिजनों ने अस्पताल के ही एक कर्मचारी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।

पुलिस के मुताबिक, बांकेबाजार प्रखंड के रौशनगंज की एक गर्भवती महिला को पेट में दर्द होने के बाद एएनएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में 27 मार्च को भर्ती कराया गया था। आरोप है कि 2 दिनों के बाद इसे कोरोना वार्ड (आइसोलेशन वार्ड) में शिफ्ट कर दिया गया, जहां अन्य कोई भी मरीज नहीं था।

संबंधित खबर : आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध गर्भवती महिला से दुष्कर्म का आरोप, पीड़िता की हुई मौत

स बीच महिला की तबीयत ठीक हो गई और 2 अप्रैल को अपने घर रौशनगंज लौट आई। 6 अप्रैल को उसकी मौत हो गई।

स बीच मृतका की सास ने आरोप लगाया कि अस्पताल के कोरोना वार्ड में रहने के दौरान बहू के साथ वहां के माथे पर टिका लगाए एक स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा लगातार दो दिनों तक दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म की वजह से उसे ब्लीडिंग होने लगी और उसका पेट में पल रहा बच्चा खराब हो गया।

न्होंने कहा, "स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा की गई गंदी हरकतों के बारे में बहू ने मुझे बताया था।"

पीड़िता की सास ने आरोप लगाया था कि मेरी बहू के पेट में पल रहे बच्चे और बहू की मौत का जिम्मेदार अस्पताल का स्वास्थ्यकर्मी है। उसी की वजह से मेरी बहू की जिंदगी चली गई। यदि अस्पताल के कोरोना वार्ड में नहीं भेजा जाता तो मेरी बहू के साथ ऐसी कोई हरकत नहीं होती और उसकी जान बच जाती।

धर, गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने रविवार 12 अप्रैल को बताया कि "पीड़िता के परिजनों के बयान के आधार पर इस मामले की एक प्राथमिकी आठ अप्रैल को मेडिकल थाना में दर्ज कर ली गई है। इस मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (नगर) कर रहे हैं।"

न्होंने आगे बताया, "यह दुष्कर्म का मामला नहीं, बल्कि यौन उत्पीड़न का मामला है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।"

Next Story

विविध