Top
उत्तर प्रदेश

हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय गिरफ्तार, कहा था जमातियों को गोली मार दो

Raghib Asim
8 April 2020 6:26 AM GMT
हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय गिरफ्तार, कहा था जमातियों को गोली मार दो
x

पूजा शकुन पांडेय (Pooja Shakun Pandey) और उनके पति ने दो दिन पहले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाते हुए गोली मार दिए जाने का विवादित बयान दिया था। इससे पहले भी पूजा शकुन पांडे विवादों में रही हैं...

जनज्वार। कोरोना वायरस को लेकर तबलीगी जमातियों के खिलाप भड़काऊ टिप्पणी करने वाली हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को अलीगढ़ जिले की पुलिस ने पूजा शकुन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसी पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, पूजा शकुन ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर तबलीगी जमात के सदस्यों को गोली मारने की अपील की थी। उन्होंंने कोरोना महामारी को देश के बड़े स्तर पर फैलाने का तबलीगी जमात पर आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री के आह्वान पर लाइट बंद करके दीये न जलाने पर गुरुग्राम और जींद में मुस्लिम परिवारों पर हमला

अलीगढ़ पुलिस महकमें के आला अधिकारियों के मुताबिक हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडे के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाना) और 505 (2) (भड़काऊ बयान देना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अलीगढ़ शहर से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी को शिकायती पत्र देकर हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

संबंधित खबर : अनिल विज की तब्लीगी जमात को चेतावनी: प्रशासन के सामने सरेंडर करो, नहीं तो होगी बड़ी कार्यवाही

बता दें कि पूजा शकून पांडेय अपनी गतिविधियों और बयानों से हमेशा ही विवादों में रहती हैं। महात्मा गांधी की पूण्यतिथि पर उनके पोस्टर को गोली मारने के आरोप में पूजा शकून पांडेय को पिछले साल जेल हुई थी।

Next Story

विविध

Share it