Top
सिक्योरिटी

विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल भारत भेज पाकिस्तान ने निभाया अपना वादा

Prema Negi
1 March 2019 4:22 PM GMT
विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल भारत भेज पाकिस्तान ने निभाया अपना वादा
x

आज 1 मार्च को रात को 9 बजकर 20 मिनट पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को भारत सरकार को सौंपा है। अभिनंदन के साथ पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की अधिकारी फ़ारेहा बुट्टी भी आईं और उन्होंने विंग कमांडर को भारतीय अधिकारियों को सौंपा....

जनज्वार। अपने वादे पर खरा उतरते हुए पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल और सम्मान भारत वापस भेज दिया है। पाकिस्तान के इस कदम की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाहवाही हो रही है। पाकिस्तान से सकुशल भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन का अटारी बॉर्डर पर BSF के जवानों ने स्वागत किया।

पूरे देशभर में अभिनंदन की वापसी की खुशियां जोरशोर से जताई जा रही हैं। सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान सरकार को धन्यवाद देते हुए उसके इस निर्णय को शांति की दिशा में पहला कदम कह कर इमरान खान को एक जिम्मेदार प्रधानमंत्री द्वारा लिया गया निर्णय बता रहे हैं।

संबंधित खबर : विंग कमांडर अभिनंदन ने ‘चाय पर चर्चा’ करते हुए किया पाकिस्तानी आर्मी का शुक्रिया

गौरतलब है कि आज 1 मार्च को रात को 9 बजकर 20 मिनट पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को भारत सरकार को सौंपा है। अभिनंदन के साथ पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की अधिकारी फ़ारेहा बुट्टी भी आईं और उन्होंने विंग कमांडर को भारतीय अधिकारियों को सौंपा।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गिरफ्तार विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को कल 28 फरवरी को अपने देश की संसद से रिहा करने की घोषणा की थी। साथ ही कहा था कि वे ऐसा शांति बहाली के लिए कर रहे हैं क्योंकि युद्ध किसी भी देश की आवाम के लिए अच्छा नहीं है।

संबंधित खबर : पाकिस्तान ने किया दावा भारतीय विंग कमांडर है उसके कब्जे में

गौरतलब है कि मंगलवार 26 फरवरी के तड़के भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में चरमपंथी संगठनों के ठिकानों को हवाई हमले में ध्वस्त करने की खबरें आई थीं। उसके बाद अगली कार्रवाई में 27 फरवरी को दिन में तकरीबन 10 बजे जम्मू-कश्मीर के बडगाम में इंडियन एयर फ़ोर्स के एक चॉपर के क्रैश होने की ख़बर आई थी। यह खबर भी आई थी कि इस क्रैश में दो लोग मारे गए हैं।

27 फरवरी को दिन में 12 बजे पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया कि ‘बुधवार सुबह इंडियन एयरफ़ोर्स के दो विमान नियंत्रण रेखा पार कर गए थे और पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई में दोनों को ध्वस्त कर दिया। एक विमान पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में गिरा और एक भारत प्रशासित कश्मीर में। दो भारतीय पायलटों को गिरफ़्तार कर लिया गया है।’

संबंधित खबर : पाकिस्तान ने की विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को वापस सौंपने की घोषणा

हालांकि भाजपा विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी की पाकिस्तान की घोषणा को मोदी की सफलता के बतौर भुना रही है, जिसे लेकर तमाम राजनीतिक विश्लेषक और पत्रकार मोदी सरकार को घेर रहे हैं। अभी भी चैनलों में अभिनंदन की वापसी पर पाकिस्तान को कोसते हुए युद्ध जैसा माहौल बना हुआ है।

Next Story

विविध

Share it