Top
चुनावी पड़ताल 2019

हेमंत सोरेन बोले गेरूआ धारण कर इज्जत लूटते हैं भाजपाई

Prema Negi
18 Dec 2019 1:22 PM GMT
हेमंत सोरेन बोले गेरूआ धारण कर इज्जत लूटते हैं भाजपाई

हेमंत सोरेन ने कहा आज हमारे देश में बहू-बेटियों को जलाया जा रहा है, मुझे पता चला है कि इधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी चक्कर लगा रहे हैं गेरुआ वस्त्र पहनकर....

जनज्वार। राजनेताओं द्वारा एक दूसरे पर आरोपों-प्रत्यारोपों के मामले अकसर मीडिया में छाये रहते हैं। चुनावी सभाओं में तो यह हमले और तीखे हो जाते हैं। अब फिलहाल एक बयान देकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन सुर्खियों में हैं।

ज 18 दिसंबर को झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कटघरे में खड़ा किया है। हेमंत ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वो लोग हैं जो शादी कम करते हैं और गेरुआ पहनकर बहू-बेटियों की इज्जत लूटते हैं।

झारखंड के पाकुड़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने जब देशभर में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध का मुद्दा उठाया तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी यह विवादित बयान दिया।

हेमंत सोरेने ने कहा आज हमारे देश में बहू-बेटियों को जलाया जा रहा है। मुझे पता चला है कि इधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी चक्कर लगा रहे हैं गेरुआ वस्त्र पहनकर।

में उन्होंने आगे जोड़ा कि ये वो लोग हैं, बीजेपी के लोग, जो शादी कम करते हैं, लेकिन गेरुआ वस्त्र पहनकर बहू-बेटियों की इज्जत लूटने का काम करते हैं।

सी दौरान सोरेन ने उन्नाव रेप केस का जिक्र करते हुए भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में बलात्कारी अस्पताल में आराम फरमा रहे हैं और रेप पीड़िता को जेल में ठूंसा जा रहा है। क्या आज हम लोग ऐसे लोगों को वोट करेंगे जो बहू-बेटियों की इज्जत लूटते हैं या जो जाति-धर्म के नाम पर हमें लड़ाते हों।'

गौरतलब है कि इससे पहले भी हेमंत सोरेन भाजपा पर जमकर निशाना साध चुके हैं। एक चुनावी सभा के दौरान ही हेमंत ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा था कि 'झारखंड में गुजराती और महाराष्ट्र के लोगों का आना शुरू हो गया है। भाजपा के कार्यकाल में सिर्फ अपहरण हो रहा है। भाजपाई विकास की बात नहीं करते, सिर्फ राम मंदिर व अनुच्छेद 370 की बात करते हैं। एक-दूसरे को सिर्फ धर्म के नाम पर आपस में लड़ाने का काम करते हैं। इस राज्य के नौजवानों को रोजगार व रोटी चाहिए, रघुवर नहीं।'



ज 18 दिसंबर को अपने ट्वीटर हैंडल से भी हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया था, 'बरहेट और दुमका समेत संथाल परगना में भाजपा अपने कुपित धनतंत्र का उपयोग कर लोगों को बहलाने-फुसलाने की असफल कोशिश में है। भाजपा और रघुवर दास ने झारखंड में जो 'दाग' लगाया है वह सिर्फ तीर-कमान ही धोएगा। जीतेगा लोकतंत्र, हारेगा ठग भाजपा का धनतंत्र।'

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा के लिए अब तक चार चरण में चुनाव हो चुके हैं और अब अंतिम पांचवें चरण में 16 सीटों पर 20 दिसंबर को मतदान होना है। पांचवें चरण में पाकुड़, राजमहल, बोरियो, बरहैट, लिट्टीपाड़ा, महेशपुर, शिकारीपाड़ा, नाला, जामताड़ा, दुमका, जामा, जरमुंडी, सारठ, गोड्डा, पौरैयाहाट और महगामा सीटों पर वोटिंग होगी। इन 16 सीटों पर कुल 237 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

Next Story

विविध

Share it