शिक्षा

JNU हिंसा में कथित हमलावर कोमल शर्मा ने क्यों खटखटाया राष्ट्रीय महिला आयोग का दरवाजा

Prema Negi
15 Jan 2020 5:46 AM GMT
JNU हिंसा में कथित हमलावर कोमल शर्मा ने क्यों खटखटाया राष्ट्रीय महिला आयोग का दरवाजा
x

जेएनयू में मचे तांडव के वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की जो ​जींस और चैक वाली शर्ट पहने हुए है, वह रॉड से छात्रों को बुरी तरह मार रही है, सोशल मीडिया पर उसी नकाबपोश महिला की पहचान कोमल शर्मा के तौर पर हुई थी...

जनज्वार। जेएनयू हिंसा के हमलावर लाठी-रॉडों और छात्रों को मारते हुए कैमरे में कैद हुए थे। इस हिंसा में 40 छात्रों और शिक्षकों को बुरी तरह चोटें आयी थीं। कथित हमलावरों में एक लड़की कोमल शर्मा का नाम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। अब उन्हीं कोमल शर्मा ने राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है कि उनका नाम जेएनयू हिंसा में बदनाम किया जा रहा है, इसलिए इस पर कड़ा एक्शन लिया जाये।



जेएनयू में मचे तांडव के वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की जो ​जींस और चैक वाली शर्ट पहने हुए है, वह रॉड से छात्रों को बुरी तरह मार रही है, सोशल मीडिया पर उसी नकाबपोश महिला की पहचान कोमल शर्मा के तौर पर हुई थी।

संबंधित खबर : सनी लियोनी ने हिंसा के खिलाफ बोलने का दिखाया साहस, लेकिन ‘सदी के महानायकों’ अमिताभ-सचिन की नहीं खुली जुबान

हालांकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और दिल्ली पुलिस भी शुरुआती जांच के बाद कह रही है कि हमलावर छात्रा कोमल शर्मा ही है, जोकि दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलतराम कॉलेज की छात्रा है। ‘ऑल्ट न्यूज़’ और ‘इंडिया टुडे’ ने भी अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि इस लड़की का नाम कोमल शर्मा है और वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की कार्यकर्ता है।

संबंधित खबर : JNU हमले में ABVP का नकाबपोश आया सामने, बोला मैने कई लड़कों को पीटा, बाहर से बुलाये थे 20 लोग

जेएनयू हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर जोरदार ढंग से वायरल हुई फ़ोटो में कथित रूप से चेक शर्ट पहने हुए और हल्के नीले रंग के स्कॉर्फ़ से मुंह ढके हुए कोमल शर्मा ही थी। कोमल के हाथों में डंडा भी दिखाई दे रहा था।

वायरल वीडियो और फ़ोटो में जिस लड़की की पहचान कोमल शर्मा के बतौर की जा रही है, वह दो अन्य नकाबपोश हमलावरों के साथ जेएनयू के छात्रों को धमकाते हुए दिख रही है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने भी बयान जारी किया कि हाथ में डंडा लिये नकाबपोश लड़की कोमल शर्मा ही है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि मीडिया के स्टिंग ऑपरेशन में दिखे अक्षत अवस्थी और रोहित शाह को नोटिस भेज चुकी है। पुलिस के मुताबिक वह इन तीनों की तलाश कर रही है।

से में सवाल यह भी है कि अगर दिल्ली पुलिस जेएनयू हिंसा में शामिल कोमल शर्मा समेत 3 लोगों की तलाश कर रही है तो कोमल शर्मा महिला आयोग तक कैसे पहुंची।

संबंधित खबर : आइशी घोष- दिल्ली पुलिस से न डरें, मेरे ऊपर कैसे हमला हुआ इसके सबूत हैं

माचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अब जेएनयू हिंसा में कथित रूप से शामिल रही दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा कोमल शर्मा ने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) का दरवाजा खटखटाते हुए शिकायत की कि उसका नाम बदनाम किया जा रहा है। एनसीडब्ल्यू ने मामले को देखने के लिए मीडिया घरानों के साथ-साथ दिल्ली पुलिस को भी लिख दिया है।

मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक कोमल शर्मा ने सोशल मीडिया पर सारा वशिष्ठ के नाम से पब्लिक प्रोफाइल बनाई हुई है। इससे पहले एबीवीपी से जुड़े दो छात्र कबूल चुके हैं कि वो जेएनयू हमले में शामिल रहे थे और उन्होंने प्लानिंग के तहत जेएनयू में तांडव मचाया था।

Next Story

विविध

Share it