Top
उत्तर प्रदेश

न्यूज स्टोरी करने पहुंचे पत्रकार को दरोगा ने दी सरेआम धमकी- गोली मार दूंगा

Manish Kumar
13 May 2020 2:31 AM GMT
न्यूज स्टोरी करने पहुंचे पत्रकार को दरोगा ने दी सरेआम धमकी- गोली मार दूंगा
x

एक पैथोलॉजी संचालक पर मनमाने पैसे वसूलने के आरोप लगने पर भारत समाचार के पत्रकार पवन त्रिपाठी यह स्टोरी कवर करने गए थे...

मिर्जापुर से पवन जायसवाल की रिपोर्ट

जनज्वारः मिर्जापुर में एक पैथोलॉजी संचालक की मनमाने पैसे लेने की खबर कवर करने गए पत्रकार को सरेआम दरोगा ने गोली मार देने की धमकी दी. यह पूरी पूरा घटना मिर्ज़ापुर शहर कोतवाली के रामबाग का है।

एक पैथोलॉजी संचालक द्वारा मनमाने पैसे वसूलने के आरोप लगने पर भारत समाचार के पत्रकार पवन त्रिपाठी यह स्टोरी कवर करने गए थे. लेकिन इसी दौरान एक दरोगा उनको धमकियां देने लगा.

यह भी पढ़ें- ‘पास’ होने के बाद भी बॉर्डर पार नहीं करने दिया छत्तीसगढ़ पुलिस ने, तबीयत बिगड़ने से सड़क पर ही हो गई हार्ट पेशेंट की मौत

दरोगा पत्रकार पर फर्जी केस में फंसाने और एनएसए लगाने की धमकी दे रहा था. दरोगा बार-बार पत्रकार को लाठी दिखाकर अपनी कार में बैठने के लिए बोलता रहा.

शोर-शराबा सुन मौके पर काफी लोग इक्ट्ठा हो गए जिसके बाद दरोगा थोड़ा सतर्क हो गया और पत्रकार को मास्क न लगाने पर कार्रवाई करने की धमकी देता रहा जबकि पत्रकार यह कहता रहा कि उसने कपड़े से मुंह ढका हुआ है.

हाथ से निकलता देख दरोगा चुपचाप अपनी कार में बैठकर मौके से चला गया. दरोगा स्थानीय चौकी पहुंचा जहां पत्रकार भी उसके पीछे-पीछे पहुंच गया लेकिन दरोगा अपनी प्राइवेट कार में बैठकर वहां से भी चलते बने.

यह भी पढ़ें- मुंबई से जौनपुर लौट रहा प्रवासी मजदूर परिवार हुआ हादसे का शिकार, मां-बेटी की मौके पर हो गयी मौत

पत्रकार पवन त्रिपाठी ने दावा किया कि दरोगा जेब मे शराब की पाउच लिए होमगार्ड के साथ घूम रहा था. पत्रकार त्रिपाठी ने कहा कि दरोगा रास्ते मे जरूरी सामान लेने निकले कई अन्य लोगों पर भी लाठी भांज रहा था।

किसी पत्रकार पर पुलिस की अभ्रदता का यह पहला मामला नहीं है. हाल ही में उन्नाव में कवरेज करने जा रहे पत्रकार पर एसपी विक्रान्तवीर के गनर द्वारा लाठियां बरसाई गई थीं।

मामला उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के आईबीपी चौराहे का था। जहां पर एसपी विक्रान्तवीर के गनर की गुंडागर्दी सामने आई थी। एसपी के गनर ने निजी अखबार के कैमरामैन को बुरी तरह से पीटा था। पुलिस की मारपीट से फ़ोटो जर्नलिस्ट गंभीर रूप से घायल हो गया था। ‘जनज्वार’ ने मामले को प्रमुखता से उठाते हुए इस खबर का वीडियो दिखाया था, जिसके बाद एसपी ने सिपाही को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

Next Story
Share it