Top
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG ने CRPF पर दिया ऐसा बयान कि खड़ा हो गया बड़ा विवाद, यह है पूरा मामला?

Manish Kumar
9 May 2020 10:53 AM GMT
जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG ने CRPF पर दिया ऐसा बयान कि खड़ा हो गया बड़ा विवाद, यह है पूरा मामला?
x

विजय कुमार, आईजी पुलिस कश्मीर रेंज ने कथित तौर पर कहा कि सीआरपीएफ को ऑपरेशन का क्रेडिट मिल रहा है, हालांकि यह कुछ भी नहीं कर रहा...

फैजान मीर की रिपोर्ट

श्रीनगर, जनज्वार: कश्मीर के आईजी द्वारा सीआरपीएफ को लेकर की गई एक कथित टिप्पणी ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है. यह घटना 29 अप्रैल को घटी जब डीजीपी दिलबाग सिंह बारामुला के दौरे पर थे और वह उत्तरी कश्मीर के सभी एसएसपी और कमांडेंट्स के साथ एक ऑपरेशनल मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे।

डीजीपी ऑपरेशनल सिचुएशन पर सभी अधिकारियों से प्रतिक्रिया मांग रहे थे. कश्मीर में सीआरपीएफ की भूमिका पर चर्चा के दौरान, विजय कुमार, आईजी पुलिस कश्मीर रेंज ने कथित तौर पर कहा कि सीआरपीएफ को ऑपरेशन का क्रेडिट मिल रहा है, हालांकि यह कुछ भी नहीं कर रहा.

यह भी पढ़ें - कश्मीरी पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकारों को राहुल गांधी ने दी बधाई तो संबित पात्रा भड़के

विजय कुमार (जैसा बैठक के बाद वरिष्ठों को एक पत्र में जानकारी दी गई) ने कहा, 'सीआरपीएफ का काम ठीक नहीं है. खुफिया जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा दी जाती है जबकि आर्मी और राष्ट्रीय राइफल द्वारा ऑपरेशंस को अंजाम दिया जाता है. यह मैं जानता हूं, क्योंकि मैं सीआरपीएफ में रहा हूं'

यह भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत पांच जवान शहीद, 2 आतंकी भी मारे गए

सूत्रों के मुताबिक जब कश्मीर आईजी ने ये बयान दिया तो सीआरपीएफ के अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे लेकिन उस वक्त कोई असहज स्थिति पैदा न हो इसलिए सीआरपीएफ अफसरों ने कोई बयान नहीं दिया. हालांकि मीटिंग के बाद सीआरपीएफ अफसर आईजी विजय कुमार से व्यक्तिगत रूप से मिले और सीआरपीएफ को लेकर दिए उनके बयान पर विरोध जताया. सूत्रों ने कहा कि सीआरपीएफ के सीनियर अधिकारियों ने इस मुद्दे को उठाया है और इसे सही नहीं बताया है.

Next Story

विविध

Share it