Top
शिक्षा

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जामिया में हुई हिंसा का मामला, कल होगी सुनवाई

Prema Negi
16 Dec 2019 5:42 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जामिया में हुई हिंसा का मामला, कल होगी सुनवाई
x

वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने कहा जामिया और अलीगढ़ जैसी हिंसक घटनायें देशभर में बहुत गंभीर मानवाधिकार उल्लंघन का मसला है, इस पर सुप्रीम कोर्ट करे त्वरित कार्रवाई...

जनज्वार। दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया में CAB के खिलाफ प्रदर्शन के बाद ​हुई हिंसा का मामला आज 16 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा।

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह ने जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की हिंसक घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि SC इस मुद्दे पर संज्ञान में ले। इंदिरा जयसिंह ने कहा कि यह देशभर में बहुत गंभीर मानवाधिकार उल्लंघन का मसला है, इस पर सुप्रीम कोर्ट त्वरित कार्रवाई करे।'

चीफ जस्टिस एसए बोबडे से जामिया हिंसा मामले की जांच के लिए कमेटी गठित करने के साथ ही छात्रों के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के सदस्यों समेत कई वकीलों ने कोर्ट में इस मामले को उठाने का निर्णय लिया।

CAB के खिलाफ जामिया में प्रदर्शनकारियों पर पुलिसिया लाठीचार्ज, गंभीर हालत में कई छात्र

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार 15 दिसंबर को हुई हिंसा के बाद आज 16 दिसंबर को भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और कई छात्र-छात्राएं अपने घरों की तरफ रुख कर रहे हैं। वे अब विश्वविद्यालय परिसर में भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने फिलहाल पांच जनवरी तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है और परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

Next Story

विविध

Share it