Top
शिक्षा

CAB के खिलाफ जामिया में प्रदर्शनकारियों पर पुलिसिया लाठीचार्ज, गंभीर हालत में कई छात्र

Nirmal kant
15 Dec 2019 3:18 PM GMT
CAB के खिलाफ जामिया में प्रदर्शनकारियों पर पुलिसिया लाठीचार्ज, गंभीर हालत में कई छात्र

नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे जामिया के छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज, कई छात्रों के घायल होने की खबर....

जनज्वार। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ रविवार 15 दिसंबर की शाम जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के बाद पुलिस ने एक बार फिर छात्रों पर लाठीचार्ज किया। इस दौरान आसू गैस का भी इस्तेमाल किया। इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

संबंधित खबर : NRC और CAB के खिलाफ असम की सड़कों पर उतरे लोग, 10 जिलों में लगाया गया कर्फ्यू

स्वतंत्र पत्रकार नेहा दीक्षित ने इस घटना का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में छात्र फर्श पर बेहोशी हालत में दिखाई दे रहे हैं।

त्रकार बुशरा शेख ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया, 'मैं यहां पर बीबीसी के लिए कवरेज करने आई थी। उन्होंने (पुलिस) मेरा फोन छिन लिया और तोड़ दिया। एक पुरुष पुलिसकर्मी ने मेरे बाल पकड़कर खींचे। जब मैंने अपने फोन के बारे में पूछा तो उन्होंने मुझे डंडो से पीटा और गालियां दीं।'

संबंधित खबर : CAB के खिलाफ प्रदर्शन हुआ उग्र, जामिया में बसों में लगाई आग, मनीष सिसोदिया बोले BJP ने पुलिस से लगवाई आग

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद खान ने कहा कि पुलिस बल पूर्वक कैंपस के अंदर घुस आई। उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई थी। हमारे स्टाफ और छात्रों को पीटा जा रहा है। साथ ही कैंपस खाली करने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र अब दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। जामिया यूनिवर्सिटी में बवाल के बाद दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं। वसंत बिहार, मुनिरिका और आरके पुरम मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं।

हीं दिल्ली पुलिस के लोक संबंध अधिकारी एम एस रंधावा ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जामिया मिमिया इस्लामिया में प्रदर्शनकारियों की मौत की खबर फैलाई जा रही है, यह महज एक अफवाह है। लोगों को इसपर ध्यान ना देने की जरूरत है। प्रदर्शन में किसी भी मौत नहीं हुई है।

Next Story

विविध

Share it