Begin typing your search above and press return to search.
समाज

यूपी में रॉ अधिकारी बनकर दवा एजेंट का किया अपहरण, मांगी थी 7 लाख की फिरौती

Nirmal kant
3 Feb 2020 3:07 PM GMT
यूपी में रॉ अधिकारी बनकर दवा एजेंट का किया अपहरण, मांगी थी 7 लाख की फिरौती
x

कानपुर में दवा एजेंट का बदमाशों ने किया अपहरण, मांगी सात लाख की फिरौती, पुलिस ने मुठभेड़ कर पीड़ित को छुड़वाया, चार बदमाश गिरफ्तार...

कानपुर से मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार। कानपुर के कलक्टरगंज थानाक्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ कर दवा एजेंट को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल छुड़ा लिया गया है। कार्यवाही के दौरान बदमाशों की फायरिंग में एक पुलिस कर्मी घायल हुआ है जबकि मुख्य अपहरणकर्ता के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पिंटू उर्फ गुड्डू गुप्ता पुत्र कन्हैया लाल दवा एजेंट है। दो दिन पूर्व दवा एजेंट का कलक्टरगंज में बदमाशों ने अपहरण कर दिया था। फिरौती को लेकर बदमाशों द्वारा परिवार को कॉल की गई। उक्त फिरौती की कॉल के बाद दवा एजेंट के घर में हड़कम्प मच गया। बदमाशों द्वारा मांगी गई 7 लाख रुपये की फिरौती पर भाई श्रीकृष्ण कुमार ने अज्ञात के खिलाफ थाना कलेक्टरगंज में मुकदमा दर्ज कराया था।

संबंधित खबर : कानपुर में नाबालिग बेटी के बलात्कार मामले में गवाह मां की जमानत पर छूटे आरोपियों ने कर दी हत्या, मौसी को भी किया गंभीर रूप से घायल

कानपुर पुलिस ने दवा एजेंट के अपहरण की घटना को गंभीरता से लिया और पुलिस उपमहानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने पुलिस अधीक्षक पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस की टीमों को लगाया जिसके बाद पुलिस ने सर्वेलांस टीम की मदद से अपहरणकर्ताओं की लोकेशन का पता लगाया।

सोमवार 3 जनवरी की भोर पहर पुलिस को अपहरणकर्ताओं की लोकेशन कलक्टरगंज स्थित सीपीसी माल गोदाम में मिली जिसके बाद पुलिस की टीमों ने माल गोदाम में घेराबंदी की। पुलिस की घेराबंदी देख बदमाशों में खलबली मच गई और सभी भागने लगे। इस बीच पुलिस से घिरने पर अपहरणकर्ताओं ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी। बदमाशों की गोलीबारी का जवाब देते हुए पुलिस की गोली एक बदमाश के पैर पर जा लगी और मौके से पांच बदमाशों को पकड़ते हुए अपहृत दवा एजेंट को सकुशल छुड़ा लिया गया।

मुठभेड़ में गिरफ्तार अपहृर्ताओं में मुख्य सरगना अमरोहा जिले के धनौरामंडी थाना के ढींगरा निवासी सत्येन्द्र कुमार चौहान पुत्र पूरन सिंह हैं। जबकि उसके साथ पुलिस ने रेलबाजार के मीरपुर निवासी मोहम्मद फैसल, मोहम्मद काशिम, फेथफुलगंज निवासी बच्चा व सूरज जायसवाल को गिरफ्तार किया है। कार्यवाही के दौरान अपहरणकर्ताओं का एक साथी भाग निकला जिसकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई हैं।

दमाशों के कब्जे से कई तमंचे, कारतूस के साथ अपहरण में प्रयुक्त एनफील्ड मोटरसाइकिल बरामद हुई है। मुठभेड़ में सिपाही रवीन्द्र कुमार के हाथ में बदमाशों की गोली लगी है और उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के अधिकारी बनकर लूट व अपहरण की वारदातों को अंजाम देते थे। बदमाशों के पास से रॉ व पुलिस अधिकारियों के आईकार्ड भी बरामद हुए हैं।

संबंधित खबर : कानपुर पुलिस ने गिरफ्तार 5 लोगों को बताया PFI का सदस्य, कहा योगी की यात्रा में डालना चाहते थे खलल

सपी पूर्वि राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि दिनांक 1 फरवरी को थाना कलेक्टरगंज में मामला दर्ज हुआ था जिसमे दवा व्यवसायी पिंटू उर्फ गुड्डू गुप्ता का अपहरण हुआ था। अपहरणकर्ताओं ने परिजनों को फोन कर 7 लाख फिरौती की रकम मांगी थी। पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से ट्रेस किया तो लोकेशन उन्नाव की मिली। थोड़ी ही डिर बाद सर्विलांस में कानपुर की लोकेशन मिली जिसपर पुलिस टीम ने घेराबंदी की। खुद को घिरता देख उन्होंने पुलिस बल पर फायरिंग की जिसमे हमारे एक कांस्टेबल को हाथ मे गोली लगी है।

पूर्वि राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि क्रॉस फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगी और बाकी चार और गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार बदमाशों में एक मास्टरमाइंड जो अमरोहा जिले का निवासी है बाकी चार कानपुर के हैं। गिरफ्तार लोगों के पास से कंट्री मेड पिस्टल जिंदा कारतूस के अलावा रॉ व पुलिस अधिकारियों के फर्जी आईकार्ड प्राप्त हुए हैं। गैंग का मास्टरमाइंड रॉ व पुलिस का अधिकारी बताकर वारदातों को अंजाम देता था।

Next Story