Top
राष्ट्रीय

कोरोना से जंग लड़ने के लिए हिमाचल में आउटसोर्स किए जाएंगे मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ

Vikash Rana
4 April 2020 9:12 AM GMT
कोरोना से जंग लड़ने के लिए हिमाचल में आउटसोर्स किए जाएंगे मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ
x

अब तक हिमाचल में कुल 4038 लोगों को निगरानी में रखा गया है और 1655 लोग 28 दिन की निगरानी अवधि पूरी कर चुके हैं। वर्तमान में अब 1383 लोग क्वारंटीन चल रहे हैं...

शिमला, जनज्वार। कोरोना महमारी से बचने के लिए हिमाचल सरकार द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे है। हिमाचल सरकार ने शनिवार को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर स्वास्थय विभाग में आवश्यकतानुसार विभिन्न मेडिकल एवं पैरामेडिकल के पदों पर तीन माह के लिए आउटसोर्स बेस पर नियुक्ति करने का निर्णय लिया है। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। बता दे इसका निर्णय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया।

ससे पहले राज्य मंत्रिमंडल ने कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की पूर्ण समीक्षा की थी। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया गया है। मंत्रिमंडल ने कोरोना के सक्रिय मामले खोजने के अभियान चलाने का निर्णय लिया और इस अभियान को शुरू करने के लिए स्वास्थय विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

संबंधित खबर: पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में सुबह से लॉकडाउन

धिकारी से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में महामारी से निपटने के लिए स्वास्थय एवं परिवार कल्याण विभाग हिमाचल प्रदेश की ओर से की गई सभी तैयारियों और वर्तमान की स्थिति के बारे में मंत्रिमंडल को अवगत कराया गया। साथ ही राज्य मंत्रिमंडल की ओर से एसएलबीएसजीएमसी नेरचैक मंडी को समर्पित कोविड-19 अस्पताल बनाने को भी मंजूरी दी गई। साथ ही राज्य मंत्रिमंडल की ओर से एसएलबीएसजीएमसी नेरचैक मंडी को समर्पित कोविड-19 अस्पताल बनाने को भी मंजूरी दी गई है।

संबंधित खबर: YES BANK संकट का हिमाचल के 6 जिलों के सहकारी बैंकों पर असर, लेन-देन पूरी तरह ठप्प

न्होंने आगे यह भी बताया कि सभी मंत्रिमंडल सदस्यों ने प्रदेश में किए जा रहे एक्टिव केस फांइडिंग अभियान को भी सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए और विभाग के इस कदम की सराहना की। बाद में व्यापक चर्चा के बाद मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न मेडिकल एवं पैरामेडिकल के पदों पर तीन माह के लिए आउटसोर्स बेस पर नियुक्ति करने का निर्णय लिया।

ब तक हिमाचल में कुल 4038 लोगों को निगरानी में रखा गया है और 1655 लोग 28 दिन की निगरानी अवधि पूरी कर चुके हैं। वर्तमान में अब 1383 लोग क्वारंटीन चल रहे हैं। वहीं, कुल 296 लोगों की जांच की जा चुकी है और छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Next Story

विविध

Share it