Begin typing your search above and press return to search.
समाज

गुजरात में सामने आये कोरोना के 100 से ज्यादा मामले, अब तक 10 की मौत

Janjwar Team
4 April 2020 11:22 AM GMT
गुजरात में सामने आये कोरोना के 100 से ज्यादा मामले, अब तक 10 की मौत
x

गुजरात में शनिवार को कोरोनावायरस के कम से कम 10 नए मामले सामने आए हैं और अहमदाबाद में एक व्यक्ति की मौत के साथ ही यहां मरने वालों की संख्या भी दोहरे अंक तक जा पहुंची है...

जनज्वार ब्यूरो, गांधीनगर। कोरोना वायरस गुजरात में लगातार पैर पसारता जा रहा है। राज्य में शनिवार को कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या 105 तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 10 हो गई है।

राज्य में शनिवार को कम से कम 10 नए मामले सामने आए हैं और अहमदाबाद में एक व्यक्ति की मौत के साथ ही यहां मरने वालों की संख्या भी दोहरे अंक तक जा पहुंची है।

गुजरात के स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने शनिवार को कहा, अस्थमा और फेफड़ों की बीमारी से ग्रस्त 67 वर्षीय महिला ने खतरनाक वायरस के कारण दम तोड़ दिया है। उन्हें 28 मार्च को अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह अपने पति के द्वारा वायरस से संक्रमित हुई थी, जिन्होंने इंदौर की यात्रा की थी।

संबंधित खबर : कोरोना - शाहरुख़ ख़ान का एक और सराहनीय कदम, अपने चार मंज़िला ऑफिस को बनाया क्वारंटाइन सेंटर

वि ने कहा, शनिवार को कोरोनावायरस के कुल 10 नए पॉजिटिव मामले 10 से 69 वर्ष की आयु के बीच पाए गए हैं। इसमें पांच पुरुष और पांच महिला रोगी शामिल हैं। इनमें से एक ने मुंबई की यात्रा की थी।

ने कहा, कल शाम से पांच रोगियों को छुट्टी दे दी गई है। एसएसजी अस्पताल वडोदरा से एक महिला (27) और एक बुजुर्ग महिला (80), एक पुरुष (50), एक महिला (23) को गुजरात मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी (जीएमईआरएस) अस्पताल गांधीनगर से छुट्टी दे दी गई है।

न्होंने आगे बताया कि अब तक 14 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और 81 भर्ती रोगियों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है और उनमें से कोई भी वेंटिलेटर पर नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार देर शाम गांधीनगर से कोरोना के एक पॉजिटिव मरीज को छुट्टी दे दी गई।

राज्य में सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद में हैं, जहां कुल 43 (पांच मौत, पांच ठीक) लोग संक्रमित हुए हैं। इसके बाद गांधीनगर में 13 (चार ठीक), सूरत में 12 (एक मौत, तीन ठीक), राजकोट में 10 (एक ठीक) मामले सामने आए हैं।

संबंधित खबर : खुशखबरी-चीन में कोरोना वैक्सीन का 14 लोगों पर ट्रायल सफल, जानें कब आएगा बाजार में

वि ने कहा, कुल 105 मामलों में से 33 लोगों का विदेश यात्रा का इतिहास था। 10 लोगों ने अंतरराज्यीय यात्रा की थी जबकि 62 लोग स्थानीय रूप से संक्रमित हुए हैं।

ने बताया कि पिछले दो दिनों से अहमदाबाद में सक्रिय निगरानी के लिए विस्तृत सर्वेक्षण के साथ डोर टू डोर सर्वेक्षण किया गया है। उन्होंने कहा, हम जनता से स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस के साथ सहयोग करने का अनुरोध करते हैं।

Next Story

विविध