Top
राष्ट्रीय

आतंकियों की मदद करने के आरोप में 1 गिरफ्तार, आरोपी लड़ चुका है BJP के टिकट पर चुनाव

Manish Kumar
1 May 2020 6:18 AM GMT
आतंकियों की मदद करने के आरोप में 1 गिरफ्तार, आरोपी लड़ चुका है BJP के टिकट पर चुनाव
x

NIA ने यह गिरफ्तार डीएसपी दविंदर सिंह मामले में की है. एनआईए सूत्रों के मुताबिक आरोपी दविंदर सिंह के संपर्क में था...

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दागी पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह के मामले में जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों को मदद मुहैया कराने के लिए एक कथित आतंकी तारिक अहमद मीर को गिरफ्तार किया है।

जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, "हमने मीर को कश्मीर में आतंकवादियों को लॉजिस्टिक मदद मुहैया कराने में उसकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है।" अधिकारी ने कहा कि मीर लंबे समय से आतंकवादियों के साथ सक्रिय था और कई मौकों पर घाटी में उसने आतंकवादियों को समर्थन दिया था।

यह भी पढ़ें - केजरीवाल पर भड़के ओवैसी, कहा- एक CM को व्हाट्स एप मैसेज के लिए मसाला नहीं बनाना चाहिए

जांच से जुड़े एनआईए के एक सूत्र ने यह भी कहा कि मीर, डीएसपी दविंदर सिंह के संपर्क में भी था। आतंकवाद निरोधक एजेंसी सिंह के मामले की जांच कर रही है। मीर वर्ष 2014 में वासी (wachi) विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुका था लेकिन उसे लगभग 1,000 वोट ही मिल सके थे।

एनआईए सूत्र ने कहा, "हमने इस बात की पुष्टि की है कि वह (मीर) कुछ समय तक सिंह के संपर्क में रहा था। हम उनके संबंधों की जांच करने के साथ ही इस बात को भी देखेंगे कि क्या कोई अन्य पुलिस अधिकारी भी तो मीर के संपर्क में नहीं था।" सूत्र ने कहा कि आने वाले दिनों में और अधिक गिरफ्तारियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें - काम ना आई मोदी की अपील रिलायंस ने वेतन में 50 फीसदी तक कर दी कटौती, मुकेश अंबानी भी नहीं लेंगे साल भर सैलरी

गौरतलब है कि जम्मू एवं श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 जनवरी को पुलिस ने आंतकी नावेद, रफी और इरफान को जम्मू लेकर जा रहे सिंह को गिरफ्तार किया था। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने मामले की प्रारंभिक जांच करने के बाद एनआईए को केस सौंप दिया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकवादियों और वकील ने जम्मू पहुंचने के बाद पाकिस्तान जाने की योजना बनाई थी।

यह खबर सामने आन के बाद ट्विटर पर #BJPwithTerrorists ट्रेंड करने लगा. शुक्रवार सुबह से ही यह टॉप ट्रेंड में बना रहा.



?s=20

कांग्रेस सोशल मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक सरल पटेल ने ट्विटर पर लिखा, सभी मीडिया हाउस यह जानकारी छिपा रहे हैं कि तारिक अहमद मीर न केवल पूर्व सरपंच है बल्कि वह वाची विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है.

Next Story

विविध

Share it