Top
शिक्षा

CAB के खिलाफ प्रदर्शन हुआ उग्र, जामिया में बसों में लगाई आग, मनीष सिसोदिया बोले BJP ने पुलिस से लगवाई आग

Nirmal kant
15 Dec 2019 1:21 PM GMT
CAB के खिलाफ प्रदर्शन हुआ उग्र, जामिया में बसों में लगाई आग, मनीष सिसोदिया बोले BJP ने पुलिस से लगवाई आग
x

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट, कई वाहन जलाए गए, जामिया प्रशासन ने कहा हमारे छात्र नहीं शामिल....

जनज्वार। नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) पर देशभर में प्रदर्शन जारी हैं। राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में तो इसके खिलाफ अनवरत प्रदर्शन रुकने जारी हैं। दिल्ली पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट और आंसू गैस के गोले बरसाने के तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

हीं बीजेपी नेता मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्लाह खान पर हिंसा भड़काने का आरोप लगया है। हालांकि इसके जवाब में अमानतुल्लाह खान ने साफ किया है कि वो इस प्रदर्शन में शामिल नहीं थे।

संबंधित खबर : जामिया के आंदोलनकारी छात्रों का आरोप, वीसी आफिस पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को गुंडे भेजकर पिटवाया

न्होंने कहा कि वो जामिया इलाके में ही नागरिकता कानून के विरोध में आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। पुलिस चाहे तो सीसीटीवी कैमरा देख सकती है। मेरा उस हिंसा में कोई हाथ नहीं है।

अब जामिया छात्र संघ और प्रशासन का कहना है कि नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली की सड़कों पर हो रही हिंसा में कोई जामिया छात्र शामिल नहीं है।

प्रशासन का कहना है कि विरोध कर रहे जामिया के छात्र कॉलेज परिसर में बैठे हैं। वे सड़कों पर नहीं हैं। जामिया के छात्रों की आड़ में हिंसा भड़काई जा रही है।

हीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस घटना कुछ तस्वीरें माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शेयर कर निष्पक्ष जांच की मांग की है। सिसोदिया ने लिखा, 'ये फ़ोटो देखिए.. देखिए कौन लगा रहा है बसों और कारों में आग.. यह फ़ोटो सबसे बड़ा सबूत है बीजेपी की घटिया राजनीति का... इसका कुछ जवाब देंगे बीजेपी के नेता ..।'

संबंधित खबर : CAB के बाद केवल मुस्लिमों को ही नहीं, गैर मुस्लिमों को भी साबित करनी होगी नागरिकता

क अन्य ट्वीट में सिसोदिया ने लिखा, 'इस बात की तुरंत निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए कि बसों में आग लगने से पहले ये वर्दी वाले लोग बसों में पीले और सफ़ेद रंग वाली केन से क्या डाल रहे है.. ? और ये किसके इशारे पर किया गया? 'फ़ोटो में साफ दिख रहा है कि बीजेपी ने घटिया राजनीति करते हुए पुलिस से ये आग लगवाई है।'

हीं इस बीच खबर है कि पुलिस की ओर से लाठीचार्ज के बाद शाकिर नाम के एक छात्र की जामिया मिलिया इस्लामिया की सेंट्रल लाइब्रेरी में मौत हो गई है। शाकिर राजस्थान के कोटा का रहने वाला था।

Next Story

विविध

Share it