Top
संस्कृति

ऋषि कपूर का हुआ अंतिम संस्कार, परिवार ने दी नम आखों से विदाई, बेटी रिद्धिमा नहीं हो सकी शामिल

Manish Kumar
30 April 2020 11:34 AM GMT
ऋषि कपूर का हुआ अंतिम संस्कार, परिवार ने दी नम आखों से विदाई, बेटी रिद्धिमा नहीं हो सकी शामिल
x

अंतिम संस्कार में कुल 24 लोग मौजूद रहे जिनमें उनकी पत्नी नीतू कपूर, बेटे रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, सैफ अली खान, करीना कपूर शामिल थे....

मुंबईः बॉलिवुड एक्टर ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के चंदनबाड़ी श्मशान घाट में हुआ. ऋषि कपूर का दाह संस्कार इलेक्ट्रिक मशीन से हुआ है। इस दौरान उनकी पत्नी नीतू कपूर, बेटा रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, सैफ अली खान, करीना कपूर समेत कुल 24 शामिल थे.

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर जो कि दिल्ली में रहती हैं लॉकडाउन के चलते मुंबई नहीं पहुंच सकी. रिद्धिमा को एक चार्टड प्लेन से मुंबई आना था लेकिन वह नहीं जा सकी.

रिद्धिमा ने अपने पिता के साथ एक सेल्फी साझा करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "पापा आई लव यू, मैं हमेशा आपसे प्यार करती रहूंगी। मेरे सबसे मजबूत योद्धा. आपकी आत्मा को शांति मिले, मैं हर दिन आपके फेसटाइम कॉल को याद करूंगी।"

https://www.instagram.com/p/B_mQ6kNnTBO/?utm_source=ig_web_copy_link

उन्होंने आगे लिखा, "काश, मैं वहां आपको अलविदा कहने के लिए पहुंच पाऊं! जब तक हम दोबारा नहीं मिलते, तब तक के लिए आई लव यू पापा, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं - आपकी मुश्क।"

दिल्ली पुलिस ने जारी कर दिया था पास.

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा सहित पांच लोगों का कर्फ्यू पास जारी कर दिया था। यह कर्फ्यू पास (मूवमेंट पास) बुधवार सुबह ही ऑनलाइन एप्लाई किया गया था। । इसकी पुष्टि हुए दक्षिणी पूर्वी दिल्ली जिले के डीसीपी आर.पी. मीणा ने कहा, “रिद्धिमा कपूर इन दिनों हमारे जिले के न्यू फ्रेंड्स कालोनी थाना क्षेत्र में रह रही हैं। बुधवार को ही ऑनलाइन मूवमेंट पास के लिए एप्लीकेशन मिली थी। जिसे में परमीशन दे दी है।”

पत्नी नीतू ने लिखी इमोशनल पोस्ट

बॉलीवुड के स्टार लेजेंड ऋषि कपूर की मौत पर पत्नी नीतू ने एक इमोशनल पोस्ट लिखी है. नीतू ने यह पोस्ट अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर की है. उन्होंने लिखा है, हमारे प्यारे ऋषि कपूर आज सुबह 8.45 पर इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ का कहना है कि वह आखिरी समय तक सभी का हंसाते रहे. नीतू ने लिखा, ‘ वह प्रशंसकों द्वारा मिले प्यार से बहुत खुश होते थे। वह चाहते थे कि जब वह इस दुनिया से जाएं तो वह एक मुस्कान के साथ याद किए जाएं, आंसू के साथ नहीं।’

बता दें बुधवार रात सांस लेने में परेशानी के कारण ऋषि कपूर को एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

ऋषि कपूर की निधन बॉलिवुड के लिए दो दिन में दूसरा बड़ा धक्का था. इससे पहले बुधवार को अभिनेता इरफान खान की मौत हो गई थी.

पीएम ने जताया शोक

पीएम मोदी ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया,"..वह प्रतिभा के पॉवरहाउस थे। मैं सोशल मीडिया पर हमारी बातचीत को भी हमेशा याद रखूंगा। वह भारत की प्रगति को लेकर बहुत उत्साहित थे, हम उनके निधन से दुखी हैं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।"

Next Story

विविध

Share it