Top
पंजाब

पॉजिटिव न्यूज : मोहाली की 81 साल की महिला ने दी कोरोना को मात

Prema Negi
9 April 2020 1:18 PM GMT
पॉजिटिव न्यूज : मोहाली की 81 साल की महिला ने दी कोरोना को मात
x

कोरोना संक्रमित 81 साल की मधुमेह पीड़ित महिला ठीक होकर लौटी घर, कहा अपनों और समाज को इस महामारी से बचाना है तो करें ये काम...

चंडीगढ़, जनज्वार। पंजाब में कोरोनोवायरस को एक 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना को मात देकर दुनिया को संदेश दिया है कि अगर सही इलाज और बचाव हो तो इसके खिलाफ जंग जीती जा सकती है।

गुरुवार 9 अप्रैल को लोगों से खुद को संक्रमण से बचाने के लिए कोरोना के बाद ठीक हुई इस बुजुर्ग महिला ने लोगों से अपील की कि घर में रहकर खुद, परिवार और समाज को इस महामारी से बचायें।

यह भी पढ़ें : कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो रहे परिजन

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार, मधुमेह और उच्च रक्तचाप की रोगी मोहाली की कुलवंत निर्मल को कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन उनकी इच्छा थी कि वह हर चीज पर काबू पा ले, और अब वह स्वस्थ होकर घर पर है।



?s=20

कुलवंत निर्मल राज्य के उन मरीजों में शामिल हैं, जो संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। अपने वीडियो संदेश में, उन्होंने हाथ जोड़कर कहा, "डॉक्टरों ने मेरा ध्यान रखा। बीमारी से कभी न डरें। जो भी सरकार और डॉक्टर कह रहे हैं उसका पालन करें। अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत रखें। साहस रखें और प्रार्थनाएं करें। वाहेगुरु आपको बचाएगा।"

यह भी पढ़ें : हरियाणा के मुख्यमंत्री की विधानसभा के मेडिकल कॉलेज में भी नहीं सुरक्षा उपकरण, डॉक्टर-नर्स कोरोना पॉजिटिव

नके बेटे गुरमिंदर सिंह ने कहा कि जब वह अपनी मां को एक निजी अस्पताल में भर्ती करा रहे थे, तब उन्हें परिवार के अन्य सदस्यों के साथ 'होम आइसोलेशन' में रहना पड़ा।

यह भी पढ़ें : पंजाब में ग्रामीणों की अनूठी पहल, कोरोना रोकने के लिए खुद को ऐसे कर रहे आइसोलेट

न्होंने कहा कि उनकी मां, 30 साल से मधुमेह और उच्च रक्तचाप की मरीज हैं। पंजाब में अब तक कोरोना के चौदह मरीज ठीक हो चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it