Top
समाज

दिल्ली के नए लॉ एंड ऑर्डर ​कमिश्नर बने एसएन श्रीवास्तव, हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई

Janjwar Team
25 Feb 2020 4:32 PM GMT
दिल्ली के नए लॉ एंड ऑर्डर ​कमिश्नर बने एसएन श्रीवास्तव, हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई
x

एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त किया गया। एसएन श्रीवास्तव फिलहाल सीआरपीएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं। एसएन श्रीवास्तव सीआरपीएफ में तैनाती से पहले दिल्ली पुलिस में कई महत्वपूर्ण पदों पर यह तैनात हो चुके हैं...

जनज्वार। उच्चतम न्यायालय दिल्ली में चल रही हिंसा की सुनवाई बुधवार को करेगा। सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मद्देनजर पुलिस कार्रवाई और सुरक्षा उपायों के लिए निर्देश मांगने वाली एक आवेदन पर बुधवार को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद, पूर्व सीआईसी वजाहत हबीबुल्लाह और शाहीन बाग निवासी बहादुर अब्बास नकवी द्वारा दायर याचिका का उल्लेख वकील महमूद प्राचा द्वारा मंगलवार को जस्टिस एस के कौल और जस्टिस के एम जोसेफ के सामने किया गया।

संबंधित खबर : दिल्ली में मच रहे तांडव पर लोग बोले केजरीवाल हो गए सत्ता के लालची, अब तक 10 की मौत

कील अमित साहनी द्वारा दायर लंबित रिट याचिका में ही इस आवेदन को दाखिल किसी गया है जिसमें शाहीन बाग के विरोध के कारण सड़क नाकेबंदी खोलने की मांग की गई है। आवेदकों के अनुसार, कल जो हिंसा भड़की, वह भाजपा नेता कपिल मिश्रा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयानों का नतीजा थी।

है कि यूपी के आसपास के गांवों से असामाजिक तत्व बसों और ट्रकों में दिल्ली में घुस गए हैं और दिल्ली के निवासियों और शांतिपूर्ण प्रदर्शनों पर हमला कर रहे हैं। यह आरोप लगाया गया है कि पुलिस हमले में घायल हुए लोगों द्वारा दर्ज की गई शिकायतों पर कार्रवाई करने में विफल रही।

याचिका में मांग की गई है कि पुलिस को उन शिकायतों पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दें जो 23.02.2020 की शाम को शुरू हुए हमलों के संबंध में की गई हैं और जो 24.02.2020 के पूरे दिन में बढ़ी हैं।

संबंधित खबर : 2002 गुजरात दंगों की याद दिलाती है दिल्ली के भजनपुरा इलाके की यह तस्वीर

हीं इस बीच एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त किया गया। एसएन श्रीवास्तव फिलहाल सीआरपीएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं। एसएन श्रीवास्तव सीआरपीएफ में तैनाती से पहले दिल्ली पुलिस में कई महत्वपूर्ण पदों पर यह तैनात हो चुके हैं।

ताजा अपडेट के मुताबिक पुलिस ने जफराबाद मैट्रो स्टेशन के नीचे बैठे प्रदर्शनकारियों से सड़क खाली करवा ली है।गौरतलब है कि पुलिस संरक्षण में हिंसा से पूर्वी और उत्तरपूर्वी दिल्ली जल रही है और कमसे कम 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story

विविध

Share it