Top
राजनीति

हिंदू संगठन की धमकी के बाद पुणे के मॉडल कॉलेज में तुषार गाँधी का व्याख्यान हुआ कैंसिल

Vikash Rana
7 Feb 2020 10:10 AM GMT
हिंदू संगठन की धमकी के बाद पुणे के मॉडल कॉलेज में तुषार गाँधी का व्याख्यान हुआ कैंसिल
x

असामाजिक तत्वों द्वारा इस तरह के बयान देना कहीं से भी ठीक नहीं है। सरकार या कोई भी संगठन को ये समझना चाहिए की किसी को बोलने से रोकना उसके अधिकार को छीनने के समान है...

जनज्वार। पुणे के मॉडल कॉलेज में पतितपावन नामक चरमपंथी हिंदुत्व संगठन के धमकी भरे पत्र मिलने के बाद शनिवार को महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर प्रोग्रेसिव एजुकेशन सोसायटी के प्रशासन ने कार्यक्रम को रद्द कर दिया। इस कार्यक्रम में तुषार गांधी को वक्ता के रूप में बुलाया गया था।

संबंधित खबर: हिंदू संगठन ने निकाली रामनवमी पर हत्यारे शंभूलाल रैगर की झांकी, कहा भगवान राम की तरह सम्मान का हकदार है वह

सकी जानकारी महात्मा गांधी के परपौत्र तुषार गांधी ने दी तुषार गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'आज पतितपावन नाम की संस्था से धमकी मिलने के बाद पुणे के मॉडल कॉलेज ने कल बापू की 150वीं वर्षगांठ के सम्मेलन में मुझे आमंत्रित करने के बाद निर्धारित कार्यक्रम को रद्द करने के लिए मजबूर किया है। गोली मारो गैंग सक्रिय हो चुका है।'

टना को लेकर गांधी पीस फाउंडेशन के अध्यक्ष कुमार प्रशांत का कहना है कि असामाजिक तत्वों द्वारा इस तरह के बयान देना कहीं से भी ठीक नहीं है। सरकार या कोई भी संगठन को ये समझना चाहिए की किसी को बोलने से रोकना उसके अधिकार को छीनने के समान है। जिस तरह की घटना तुषार गांधी के साथ हुई है वो पूरी तरह निंदनीय है।

संबंधित खबर: ​कट्टर हिंदुवादी संगठनों के निशाने पर मुस्लिम ही नहीं हिंदू भी

मामले को लेकर जब हमने प्रोग्रेसिव एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन से बात करनी चाही तो उन्होंने मामले को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी देने से साफ मना कर दिया।

[yotuwp type="videos" id="EtVewljA8jo" ]

Next Story

विविध

Share it