Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

राम मंदिर के लिए उद्धव ठाकरे ने दिए 1 करोड़, लेकिन दिल्ली के दंगा पीड़ितों के लिए एक पैसा भी नहीं

Janjwar Team
7 March 2020 2:40 PM GMT
राम मंदिर के लिए उद्धव ठाकरे ने दिए 1 करोड़, लेकिन दिल्ली के दंगा पीड़ितों के लिए एक पैसा भी नहीं
x

उद्धव ठाकरे ने कहा राम भक्त होने के नाते महाराष्ट्र सरकार की ओर से नहीं बल्कि अपनी ओर से रामजन्म भूमि ट्रस्ट को राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये दान देने की घोषणा करता हूं...

अयोध्या से बृजेश कुमार की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा कि जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए नवगठित ट्रस्ट का निर्माण हो गया है और कल ही ट्रस्ट का खाता खुल गया है। राम भक्त होने के नाते महाराष्ट्र सरकार की ओर से नहीं बल्कि अपनी ओर से रामजन्म भूमि ट्रस्ट को राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये दान देने की घोषणा करता हूं। ट्रस्ट के सम्मानित सदस्यों से विनती करता हूं कि वह इस रकम को स्वीकार करें।

न्होंने महाराष्ट्र सरकार की ओर से अयोध्या में राम भक्तों के लिए महाराष्ट्र भवन के निर्माण की इच्छा जताई और कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जमीन उपलब्ध कराने की विनती की है। जमीन उपलब्ध होते ही महाराष्ट्र भवन का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

के 100 दिन पूरे होने के बाद अपनी पार्टी के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों तथा परिवार व पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ अयोध्या पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे रामलला के दर्शन करने से पहले मीडिया से मुखातिब हुए।

संबंधित खबर : बाल ठाकरे की मूर्ति के लिये औरंगाबाद महानगरपालिका काटेगी 5 हजार पेड़

देवकाली क्षेत्र के एक होटल में मीडिया से बातचीत में ठाकरे कहा कि मैं जब भी अयोध्या आता हूं या फिर राम मंदिर का विचार मन में आता है तो वह पुराने दिन याद आते हैं। जब मेरे पिताजी बाला साहब ठाकरे ने राम जन्मभूमि आंदोलन का नेतृत्व किया था। वह दिन भी याद आता है जब पूरे महाराष्ट्र के गांव-गांव में शिला एकत्र की गई थी और उनका पूजन कराया गया था। महाराष्ट्र से राम भक्त इन शिलाओं को लेकर राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या आए थे।

की एक कहावत का उदाहरण देते हुए ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर में देश विदेश के राम भक्तों की श्रद्धा और सहयोग है। एक राम भक्त होने के नाते वह भी मंदिर निर्माण के लिए अपने ट्रस्ट की ओर से एक करोड़ रुपये दे रहे हैं। हर बार रामलला की ओर से उनको आशीर्वाद मिला। उम्मीद भी नहीं थी कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

संबंधित खबर : शिवसेना बोली दिल्ली में मचे तांडव ने कर दिये हैं 84 के जख्म हरे, BJP बताए हिंसा का जिम्मेदार कौन

ठाकरे ने कहा कि डेढ़ साल के भीतर अयोध्या के इस तीसरे दौरे में भी उनका सरयू आरती का कार्यक्रम था। कोरोना वायरस के आतंक के चलते महाराष्ट्र प्रांत में लोगों से भीड़ से बचने का अनुरोध विनती की है। इसी के चलते इस बार सरयू आरती का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है हालांकि वह फिर अयोध्या आएंगे और पूर्व की तरह सरयू की आरती करेंगे।

Next Story