समाज

लॉकडाउन में बंद से मर रहे मजदूर, तेलंगाना में वैन की टक्कर से 5 मजदूर समेत 2 बच्चों की मौत

Vikash Rana
28 March 2020 10:43 AM GMT
लॉकडाउन में बंद से मर रहे मजदूर, तेलंगाना में वैन की टक्कर से 5 मजदूर समेत 2 बच्चों की मौत
x

प्रतीकात्मक

ये सभी मजदूर यहां सूर्यपेट इलाके में सड़क निर्माण के कार्य में लगे थे। और कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में काम बंद होने के कारण कर्नाटक में अपन गृह जिले रायचुर लौट रहे थे...

जनज्वार। पूरे देश में 21 दिन के बंद के सबसे ज्यादा तकलीफ देश में मजगदूरों को झेलनी पड़ रही है। फैक्ट्री बंद होने से काम ना मिलने के कारण मजदूर मजबूरन भूख से नहीं तो सड़क हादसों से मर रहे हैं। बड़ी संख्या में मजदूरों ने एक राज्य से दूसरे राज्यों अपनी घर की तरफ पलायन कर दिया है। ऐसे में कई मजदूरों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ रहा है।

सी ही एक घटना महाराष्ट्र के बाद तेलंगाना में सड़क दुर्घटना में कर्नाटक के सात मजदूरों की मौत हो गई। शहर के बाहरी क्षेत्र में पेड्डा गोलकोंडा के पास शुक्रवार देर रात एक वैन को ट्रक ने ट्क्कर मार दी। पुलिस की जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में वैन में सवार कर्नाटक के सात मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

संबंधित खबर: LOCKDOWN: पैदल चलने से थके मज़दूर सड़क किनारे सो रहे थे, टेम्पो ने कुचला, 4 की मौत

टना पर सहायक आयुक्त विश्व प्रसाद ने बताया है कि वैन में सवार 31 मजदूरों में से पांच की मौके पर ही जबकि दो की इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि चार लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। जिनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। वाहन में सवार अन्य लोगों को हल्की चोटे आई हैं।

संबंधित खबर: केरल में कोरोना से पहली मौत, भारत में मरने वालों की संख्या पहुंची 20

हायक आयुक्त ने बताया है कि ये सभी मजदूर यहां सूर्यपेट इलाके में सड़क निर्माण के कार्य में लगे थे। और कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में काम बंद होने के कारण कर्नाटक में अपन गृह जिले रायचुर लौट रहे थे। शुरूआती जांच में पता चला है कि गुजरात जा रहा आम से लदा ट्रक बेहद तेज गति में था।

Next Story

विविध