राजनीति

अखिलेश यादव का तंज, योगी बाबा सपने में कहां सोए थे, यूपी का चीफ सेक्रेटरी बदल गया, उन्हें पता नहीं चला

Janjwar Desk
4 Jan 2022 5:34 AM GMT
UP Election 2022 : अखिलेश यादव और जयंत चौधरी करेंगे मेरठ में संयुक्त रैली, CM योगी मागेंगे घर-घर वोट
x

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी करेंगे मेरठ में संयुक्त रैली, CM योगी मागेंगे घर-घर वोट

योगी का तंज कि कुछ लोग 12 बजे सो कर उठते हैं, का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे बाबा मुख्यमंत्री सो रहे थे या जाग रहे थे, उनका चीफ सेक्रेटरी बदल गया और उन्हें पता नहीं चला। यही हाल रहा तो वो प्रदेश की जनता का कितना ख्याल रख पाएंगे।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी का जोर अपने पक्ष में वोटों का ध्रुवीकरण पर है। राननीतिक दलों की इन रणनीतियों की वजह से चुनाव प्रचार विकास के बजाय धार्मिक और जातिगत मुद्दों पर केंद्रित हो गया है। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जारी प्रचार में भगवान राम, बाबा विश्वनाथ और परशुराम के बाद अब भागवान कृष्ण की एंट्री हो चुकी है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा है कि भगवान कृष्ण हर रोज उनके सपने में आते हैं।

योगी बाबा कहते है। भगवान श्रीकृष्ण सपने में कहते हैं कि उनकी सरकार बनने वाली है। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब जब भगवान उनके सपने में ना आएं। इसके उलट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर दावा किया है कि यूपी में उनकी सरकार बनने जा रही है। मीडिया की ओर से यह पूछे जाने पर कि वो किस विधनसभा सीट से इस बार चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि जहां से उनकी पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहेगी वहां से लड़ेंगे।

बाबा कहां सोते रहे कि चीफ सेक्रेटरी बदल गया

हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा था कि कुछ लोग 12 बजे सो कर उठते हैं। इसके जवाब में अखिलेश बोले कि हमारे बाबा मुख्यमंत्री सो रहे थे कि जाग रहे थे, उनका चीफ सेक्रेटरी बदल गया। जो दूसरों को कहते हैं कि 12 बजे सोकर उठते हैं, वो बताएं कि वे कहां सोते रहे कि उनका चीफ सेक्रेटरी बदल गया। अखिलेश यादव यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की नियुक्ति के तरीके पर बात करते वक्त बता रहे थे कि वे ऐसे सो रहे थे कि जिनका रिटायरमेंट होने जा रहा था दो दिन बाद उन्हें एक साल का एक्सटेंशन देकर चीफ सेक्रेटरी बना दिया गया।

योगी को बताया अनुपयोगी

सपा प्रमुख ने मीडिया से कहा कि उनकी सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली और किसानों की सिंचाई की बिजली माफ करेंगे। उन्होंने कहा कि सपा के इस घोषणा से भाजपा को करंट लगा है। बीजेपी अपने भाषण में कह रही है कि ये बिजली कहां से आएगी? बीजेपी के नासमझ और अनुपयोगी बाबा मुख्यमंत्री ने अगर ठीक से काम किया होता तो आज यूपी में बड़े पैमाने पर बिजली होती। उन्होंने कहा कि एसपी की पिछली सरकार के कार्यकाल में बिजली घर लगाने की अनेक परियोजनाएं शुरू की गई थी जिन्हें मौजूदा बीजेपी सरकार पूरा नहीं कर पाई। दोबारा एसपी की सरकार बनने पर वे योजनाएं पूरी की जाएगी और सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी।

योगी के चुनाव लड़ने पर कही ये बात

यूपी में योगी के पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब वो जनता के बीच जाएंगे तो उनसे पूछा जाएगा कि रोजगार देने और किसानों की आय दोगुनी करने समेत तमाम वादे क्यों नहीं पूरे हुए? प्रदेश के सभी लोग जानते होंगे कि जब बेटा परीक्षा में पास न हो पा रहा हो तो कई बार मां-बाप और चाचा भी जाते हैं थोड़ी नकल कराने के लिए। हमारे मुख्यमंत्री फेल हो चुके हैं। अब उन्हें कोई पास नहीं करा सकता और जो लोग उन्हें पास कराने आ रहे हैं वे भी पास नहीं करा पाएंगे।

Next Story

विविध