Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Bhabanipur By Election Result : ममता बनी रहेंगी CM या किसी और की होगी ताजपोशी, प्रियंका टिबरेवाल बनी कितनी मुश्किल आज होगा फैसला

Janjwar Desk
3 Oct 2021 3:40 AM GMT
Bhawanipur By Election Live Updates 2021, west bengal bypoll results, west bengal bypoll election result,
x

(भवानीपुर में शाम 5 बजे तक 53 फीसदी मतदान हुआ है जो अन्य सीटों पर उपचुनाव में हुई वोटिंग के मुकाबले बहुत कम है)

शुरुआती रुझानों में भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी बढ़त बनाएं हुईं हैं, इसके अलावा मुर्शिदाबाद के जंगीपुर और शमशेरगंज विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के नतीजें भी आज ही आने वाले हैं...

Bhabanipur By Election Result : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की भवानीपुर (Bhawanipur) विधानसभा सीट पर शुरुआती रुझान आने शुरू हो चुके हैं। मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारम्भ हुई है। शुरुआती रुझानों में यहां से तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी बढ़त बनाएं हुई हैं। भवानीपुर सीट की गिनती कुल 21 राउंड में होनी है। भवानीपुर सीट के साथ ही बंगाल के मुर्शिदाबाद के जंगीपुर और शमशेरगंज विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के नतीजें भी आज ही आने वाले हैं। सभी तीन सीटों पर 30 सितंबर को वोटिंग हुई थी और आज मतगणना जारी है।

शुरुआती दौर के रुझानों को देखते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की जीत तय मानी जा रही है। वहीं तृणमूल कार्यकर्ताओं का कहना है कि ममता बनर्जी की जीत का अंतर 50 हज़ार वोटों का रहने वाला है। तो दूसरी ओर भाजपा (BJP) भी जीत का दावा कर रही है। ममता के सामने भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल भवानीपुर से उम्मीदवार है।

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट के नतीजे पर पूरे देश की नज़र बनी हुई है। भवानीपुर उपचुनाव के परिणाम से देश की राजनीति एक नया करवट ले सकती है। इस सीट के नतीजे से तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के भाग्य का फैसला होना है। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का दावा है कि ममता की जीत से एक नया इतिहास रचने वाला है।

Bhawanipur Counting Live: आज आएंगे नतीजे काउंटिंग शुरू, CM ममता के लिए यह सीट जीतना है जरूरी

ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर सीट से जीत कर विधानसभा पहुँचना बहुत जरूरी है, नहीं तो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देना पड़ सकता है। भवानीपुर सीट का उपचुनाव कई मायनों में अहम है। एक ओर जहाँ ममता की कि किस्मत का फैसला होना है, वहीं दूसरी तरफ़ टिबरेवाल का राजनैतिक करियर दावं पर लगा हुआ है।

भवानीपुर उपचुनाव के नतीजे न केवल पश्चिम बंगाल की राजनीति तय करेगें बल्कि 2024 में होने वाले आम चुनाव में भी इसकी अहम भूमिका हो सकती है। दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी ने तो बड़ी जीत हासिल की थी लेकिन वह खुद नंदीग्राम सीट से कभी बहुत करीबी रहें भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ हार गई थीं। इसके बावजूद उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। अब मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनका चुनकर विधानसभा पहुंचना जरूरी है।

Bhawanipur By Election Live Updates 2021: आज EVM में कैद होगा ममता का भविष्य, ममता की टक्कर BJP की प्रियंका टिबरेवाल से

चुनाव की घोषणा होने से लेकर चुनाव के आखिरी दिन तक पिछले ममता बनर्जी के लिए प्रचार करने वाले कैबिनेट मंत्री और टीएमसी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने कहा, हमें पूरा विश्वास है कि ममता दीदी 50,000 से अधिक वोटों से जीतेंगी। वहीं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि भाजपा तीनों सीटों पर कड़ी टक्कर दे रही है। साथ ही प्रियंका टिबरेवाल की जीत की उम्मीद भी जताई। शाम तक सभी सीटों पर नतीजे स्पष्ट हो जायेंगे।

Next Story

विविध