Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

भाजपा नेता सीटी रवि ने अंबेडकर के संविधान का उड़ाया मजाक, कहा - भारत हिंदू राष्ट्र है, था और रहेगा

Janjwar Desk
11 Oct 2021 1:13 PM GMT
भाजपा नेता सीटी रवि ने अंबेडकर के संविधान का उड़ाया मजाक, कहा - भारत हिंदू राष्ट्र है, था और रहेगा
x

(कांग्रेस के नेताओं को सिर्फ चुनाव के वक्त ही मंदिर नहीं जाना चाहिए : सीटी रवि)

भारत हिंदू राष्ट्र है, था और रहेगा। भाजपा नेता सीटी रवि के इस बयान से साफ है कि मोदी की पार्टी के नेताओं के लिए देश के संविधान का कोई मोल नहीं है...

जनज्वार। भाजपा के नेताओं की ओर से समय-समय पर विवादित बयान सामने आते रहे हैं। इसी कड़ी में अब भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि का नाम भी जुड़ गया है। सीटी रवि (CT Ravi) का कहना है कि भारत हिंदू राष्ट्र (Hindu Rastra) है, था और रहेगा।

रवि ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) ने शुरू में तुष्टिकरण की राजनीति की मगर अब वे (कांग्रेसी) पूजा करने लगे हैं और मंदिर जाने लगे हैं ताकि हिंदुओं को लुभा सकें। रवि ने आगे कांग्रेस को सुझाव देते हुए कहा कि उसके नेताओं को सिर्फ चुनाव के वक्त ही मंदिर नहीं जाना चाहिए। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने मंदिर के दर्शन किए थे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में रवि (CT Ravi) ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है, था और रहेगा। पहले कांग्रेस ने अल्लसंख्यकों का तुष्टिकरण किया लेकिन अब वे जानते हैं कि हिंदू एकजुट हैं। अब वे दुर्गा पूजा (Durga Puja) कर रहे हैं और मंदिरों में जा रहे हैं। अगर आप हिंदू हैं (Hindu) तो सिर्फ चुनावों के लिए ऐसा मत कीजिए नियमित रूप से ऐसा कीजिए।

बता दें कि सीटी रवि अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने एआईएमआईएम (AIMIM) की तुलना तालिबान से कर दी थी। भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव ने 21 अगस्त को कहा था कि एआईएमआईएम कर्नाटक के तालिबान की तरह है। एआईएमआईएम और एसडीपीआई की विचारधारा तालिान (Taliban) के जैसी है।

सीटी रवि के इस बयान को देखा जाए तो खुद वो और उनका बयान भारत को तालिबान बनाने वाला है, क्योंकि भारतीय संविधान में ऐसी कोई बात लिखी ही नहीं है। यह तो सिर्फ ऐसे समय में संभव है जब देश में तानाशाही कायम हो जाए और दूसरे धर्म वालों को बंदूक और बल के दम पर धर्मपरिवर्तन के लिए मजबूर किया जाए।

सीटी रवि का यह बयान आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदू लड़के-लड़कियों में अपने धर्म (Religion) और परंपराओं को लेकर गर्व भरना होगा। भागवत ने कहा था कि धर्मांतरण कैसे होते हैं? कैसे हिंदू लड़के-लड़कियां तुच्छ स्वार्थ, शादी के लिए दूसरे धर्मों को अपना लेते हैं? जो ऐसा कर रहे हैं वो गलत हैं, मगर वो अलग बात है। क्या हम अपने बच्चों को नहीं पालते ? हमें उन्हें यह गुण घर में देने होंगे. हमें उनके भीतर को खुद को लेकर गर्व भरना होगा।

सीटी रवि के बयान से जाहिर होता है उनका और उनकी पार्टी भाजपा को अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान का कोई मोल नहीं है। अगर बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के बनाए संविधान को भाजपा मानती तो तत्काल प्रभाव से सीटी रवि को पार्टी से निष्कासित करती और इसके लिए भाजपा की राज्य इकाई देश से माफी मांगती। पर ऐसा नहीं हुआ।

इससे पहले भी सीटी रवि के बयान चर्चाओं में रह चुके हैं। दिवाली (Diwali) पर पटाखे (Firecrackers) फोड़ने को लेकर भी उन्होंने तीखा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि किसी को हिंदुओं को सलाह क्यों देनी चाहिए कि वह अपने त्योहारों को कैसे मनाएं? हम दीए जलाएंगे, मिठाई बांटेंगे और ग्रीन पटाखे फोड़ेंगे।

सीटी रवि ने आज ही अपने ट्वीट में लिखा है- आप कन्वर्ट करो और हम घर वापसी कराएंगे।


Next Story

विविध