राजनीति

Health Index : अखिलेश का योगी पर तंज, झूठे विज्ञापन के दम पर सच को बदलना मुमकिन नहीं, सोशल मीडिया पर हुई किरकिरी

Janjwar Desk
28 Dec 2021 4:16 AM GMT
UP Election 2022 : सपा नेता ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा ब्राह्मण वोटर है नाराज, स्वाभिमान की रक्षा के लिए होंगे शिफ्ट
x

सपा नेता ने योगी सरकार पर बोला हमला

Health Index : सपा प्रमुख ने स्वास्थ्य सूचकांक में उत्तर प्रदेश के खराब प्रदर्शन पर कहा कि जनता की सेहत ख़राब करने वालों को जनता 2022 में जवाब देगी। यूपी की जनता ने योगी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना चुकी है।

Health Index : उत्तर प्रदेश में भाजपा और सपा के बीच शह और मात का खेल जारी है। ताजा मामले में नीति आयोग ( Neeti Ayog ) की ओर से हेल्थ इंडेक्स ( Health Index ) जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने योगी ( Yogi Aityanath ) सरकार पर तंज कसा है। सपा प्रमुख ने स्वास्थ्य सूचकांक में उत्तर प्रदेश के खराब प्रदर्शन पर कहा कि जनता की सेहत ख़राब करने वालों को जनता 2022 में जवाब देगी। यूपी की जनता ने योगी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना चुकी है।

अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने कहा कि नीति आयोग के हेल्थ इंडेक्स में स्वास्थ्य और चिकित्सा के मामले में यूपी सबसे नीचे। ये है उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की असलियत है। दुनियाभर में झूठे विज्ञापन छपवाकर सच्चाई बदली नहीं जा सकती। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने अपने ट्वीट में बताा है कि लोगों को अब बीजेपी सरकार का सच पता चल चुका है। विदेशियों की आड़ में खुद को छिपाने वाले सबके सामने उजागर हो गए हैं।

जेसन वुड ने की थी योगी सरकार की तारीफ

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के मंत्री जेसन वुड ने यूपी में कोरोना प्रबंधन के लिए योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) की तारीफ की थी। उन्होंने यूपी सरकार के साथ काम करने की इच्छा भी व्यक्त की। उन्‍होंने कहा कि हम उत्‍तर प्रदेश सरकार के साथ काम करने के लिए उत्‍सुक हैं। संस्‍कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग उत्‍तर प्रदेश सरकार के साथ काम करेंगे। योगी सरकार ने इस बात को बढ़ चढ़कर अपने हक में प्रचारित किया था लेकिन नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट ने योगी को आईना दिखा दिया। सपा प्रमुख ने कहा कि यह हाल तो तब है जब केंद्र में भी भाजपा की सरकार है। यानि यूपी में डबल इंजर की सरकार है।

न्यूज चैनल पर दिख रहा है, भाजपा की नैया हिचकोले ले रही है

अखिलेश यादव के ट्विट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अखिलेश की बात का समर्थन करते हुए संदीप कुमार ने लिखा है कि कुपोषण भुखमरी गरीबी बेरोजगारी क्राइम में सबसे नीचे उत्तर प्रदेश योगी सरकार में योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए। जुबिन शेख ने कहा कि अभी तक तो सभी न्यूज़ चैनल पर दिख रहा था कि बीजेपी की नैय्या हिचकोले ले रही है यूपी में। लेकिन अब तो बीजेपी की रैली में भी दिखने लगा है कि बीजेपी की नैया डूब रही है। इसी को बोलते हैं जुबान पर राम राम बगल में छुरी।

UP Elections 2022 : वहीं कुछ अन्य लोगों ने अखिलेश पर भी तंज कसे। पर्यावरण प्रेमी के हैंडल से लिखा गया है कि आपका शासनकाल इतना भी पुराना नही हुआ कि लोग भूल गए हों। हमको याद है क्या हाल थे सपा शासन में हमारे। एक ने लिखा- पप्पू का रिकॉर्ड तोड़कर अखिलेश भैया भाजपा के सबसे टॉपर स्टारप्रचार बन चुके हैं। लगे रहो अखिलेश भैया योगी जी को फिर CM बना के ही दम लेना। वेदांत दीक्षित ने अखिलेश सरकार के आंकड़े पोस्ट कर कहा - अखिलेश जी ये आपकी सरकार के कार्यकाल के आंकड़े हैं नीति आयोग के 'हेल्थ इंडेक्स' के।

Next Story
Share it