राजनीति

Kisan Mahapanchayat : चाचा-भतीजे जैसा है ओवैसी और भाजपा का रिश्ता, CAA वाले बयान पर राकेश टिकैत का तंज

Janjwar Desk
22 Nov 2021 10:31 AM GMT
lucknow news
x

(ओवैसी के CAA-NRC वाले बयान पर टिकैत का तंज)

राकेश टिकैत ने कहा कि एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा का रिश्ता चाचा-भतीजा जैसा है। वे कहेंगे तो भाजपा सीएए भी वापस ले लेगी...

Kisan Mahapanchayat : राजधानी लखनऊ में सोमवार 22 नवंबर को आयोजित किसान महापंचायत से पहले सीएए को लेकर पूछे गए एक सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा (BJP) का रिश्ता चाचा-भतीजा जैसा है। वे कहेंगे तो भाजपा सीएए भी वापस ले लेगी।

कृषि कानून रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद विभिन्न संगठनों के साथ-साथ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया था कि केंद्र सरकार को इसी तरह नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) भी रद्द कर देने चाहिए।

सोमवार 22 नवंबर को किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर लखनऊ में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से जब इस संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीएए पर अपनी राय देने से बचते हुए गेंद ओवैसी की ओर उछाल दी।

राकेश टिकैत ने कहा कि, 'ओवैसी और भाजपा का रिश्ता चाचा-भतीजे जैसा है। ओवैसी को सीएए और एनआरसी कानून रद्द करने के लिए टीवी पर बात नहीं करनी चाहिए बल्कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा से सीधे बात करनी चाहिए।'

क्या कहा था ओवैसी ने?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार 21 नवंबर को चेतावनी दी कि अगर सरकार NPR (नेशनल पापुलेशन रजिस्टर) और NRC (नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स) कानून लाएगी तो हम एक और नया 'शाहीन बाग' खड़ा कर देंगे। गौरतलब है कि CAA (नागरिकता संशोधन अधिनियम) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में एक लंबा विरोध प्रदर्शन चला था, हजारों लोग धरने पर बैठे थे, जो कोरोना स्थिति पैदा होने के बाद वहां से हटे थे।

Next Story

विविध