Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Mainpuri ByElection 2022: मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेकर डिंपल ने भरा नामांकन, इनकी मौजूदगी में गायब दिखे शिवपाल यादव

Janjwar Desk
14 Nov 2022 9:30 AM GMT
मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेकर डिंपल ने किया नामांकन, इन लोगों की मौजूदगी में गायब दिखे शिवपाल यादव
x

मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेकर डिंपल ने किया नामांकन, इन लोगों की मौजूदगी में गायब दिखे शिवपाल यादव

Mainpuri By Election 2022: मैनपुरी लोकसभा सीट पर मैदान में उतरी डिंपल यादव ने आज सोमवार 1:30 पर पति अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचीं। डिंपल के साथ ना शिवपाल नजर आये ना ही उनके पुत्र आदित्य यादव...

Mainpuri By Election 2022: मैनपुरी लोकसभा सीट पर मैदान में उतरी डिंपल यादव ने आज सोमवार 1:30 पर पति अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचीं। डिंपल के साथ ना शिवपाल नजर आये ना ही उनके पुत्र आदित्य यादव। जबकि रामगोपाल यादव की तरफ से आदित्य का नामंकन में शामिल होने को लेकर दावा किया गया था।

बता दें कि 10 अक्टूबर को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन (Mulayam Singh Yadav Death) के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने बहु डिंपल यादव (Dimple Yadav) को प्रत्याशी बनाया है।

नामांकन में डिंपल यादव के साथ सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव (RamGopal Yadav) और मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव भी रहे। वहीं, लोगों की निगाहें शिवपाल सिंह यादव और उनके पुत्र आदित्य यादव को तलाशते दिखे। रामगोपाल के दावे के बावजूद नामांकन में आदित्य यादव भी नहीं दिखे।

प्रशासन ने व्यवस्था के अनुसार नामांकन स्थल पर लगे प्रथम बैरियर पर ही डिंपल यादव की गाड़ी को रोक दिया। यहां से डिंपल यादव, अखिलेश यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, तेज प्रताप यादव और प्रस्तावकों को ही प्रवेश दिया गया। बैरियर से नामांकन स्थल तक सभी पैदल ही गये। प्रत्याशी और प्रस्तावकों के अलवा सुरक्षाकर्मी तक बाहर ही रोक दिये गये। धर्मेंद्र यादव और उनके पिता अभयराम यादव को कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर ही रोक दिया गया।

2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव यहां से सांसद चुने गये थे। जिसपर चुनाव आयोग ने 5 नवंबर को उप-चुनाव की घोषणा कर दी थी। उप-चुनाव के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार 10 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस उप-चुनाव के लिए 11 नवंबर को सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य ने डिंपल यादव के लिए कलेक्ट्रेट पहुँचकर चार सेटों में नामांकन पत्र खरीदा था।

जिसके बाद आज सोमवार 1:30 बजे डिंपल यादव पति अकिलेश यादव के साथ मैनपुरी कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष में नामांकन दाखिल करने पहुंचीं। उनके साथ जिला अध्यक्ष आलोक शाक्य, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव भी नजर आये।

Next Story

विविध