Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Banda News: 11 हजार के लालच में 4 बच्चों के माता पिता ने नर्स को बेचा 12 दिन का मासूम, अब पुलिस के बाद अदालत पहुँची बात

Janjwar Desk
14 Oct 2022 7:30 AM GMT
11 हजार के लालच में 4 बच्चों के माता पिता ने नर्स को  बेचा 12 दिन का मासूम, अब पुलिस के बाद अदालत पहुँची बात
x

11 हजार के लालच में 4 बच्चों के माता पिता ने नर्स को बेचा 12 दिन का मासूम, अब पुलिस के बाद अदालत पहुँची बात

Banda News: यूपी के जनपद बांदा से एक बड़ा ही पेचीदा मामला साने आया है। यहां एक मां ने नवजात को जन्म देने के बाद 11 हजार रूपे के लालच में उसे बेच दिया। महिला को डेढ़ लाख रूपये और देने का लालच दिया गया था, लेकिन इसी बीच महिला की अपने बच्चे को लेकर ममता जाग गई...

Banda News: यूपी के जनपद बांदा से एक बड़ा ही पेचीदा मामला साने आया है। यहां एक मां ने नवजात को जन्म देने के बाद 11 हजार रूपे के लालच में उसे बेच दिया। महिला को डेढ़ लाख रूपये और देने का लालच दिया गया था, लेकिन इसी बीच महिला की अपने बच्चे को लेकर ममता जाग गई, जिसके बाद मामले का पूरा एंगल ही बदल गया। क्योंकि महिला व उसके परिजनों की तरफ से पुलिस में बच्चा चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मामला थाना क्षेत्र के बरसड़ा गिरवां का है। यहां रहने वाले दद्दू वर्मा की गोमती ने थाने में दी गई शिकायत में कहा है कि, महुआ पीएचसी में 2 अक्टूबर की रात उसका प्रसव हुआ था। दूसरे दिन वहां तैनात नर्स पुष्पा सचान ने कहा कि बच्चा बीमार है। उसे ICU में रखना होगा। आरोप है कि नर्स गोमती को झांसा देकर बच्चे को अपने घर शुकुलकुआं ले आई। जहां से गोमती को तीन दिन बाद बच्चा ले जाने की बात कही गई।

इसके बाद 5 अक्टूबर को गोमती अपने पति दद्दू के साथ नर्स के घर पहुँची। यहां बच्चा नहीं मिला। बल्कि नर्स ने गोमती को अपशब्द कहते हुए भगा दिया। इस मामले में पुलिस ने नर्स पुष्पा सचान के खिलाफ बच्चे को जबरन ले आने सहित SC-ST की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। घटना को तकरीबन 12 दिन बीत गये हैं, लेकिन पुलिस बड़े झंझावात में फंसी है।

क्या है पूरा मामला?

बरसड़ा गांव के रहने वाले दद्दू वर्मा मजदूरी कर परिवार पालते हैं। उसके दो पुत्र और दो पुत्रियां जिनमें, 14 वर्ष की लक्ष्मी, 10 साल की राधा, 5 साल का कृष्णा और 4 वर्ष का बलराम है। दद्दू ने अपने नए नवजात का नाम छोटे रखा है। दद्दू की पत्नी गोमती का कहना है कि, नर्स पुष्पा ने बच्चा लेने के बाद उसे 11 हजार रूपये दिये थे। साथ ही डेढ़ लाख रूपये और देने को कहा था।

लेकिन इन सबके बाद उसे बेहद अफसोस हुआ। उसने रूपये दरकिनार कर दिये। फिर अपनी ममता के चलते बच्चे को हासिल करने की ठान ली। जिसके बाद उसने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने गोमती का सहयोग करते हुए लखनऊ में रहने वाले रेलकर्मी के घर से बच्चा बरामद कर उसे सौंप दिया।

किस तरह पालोगे परिवार?

गोमती के पति दद्दू वर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि, नर्स ने उसे बरगला दिया था। दद्दू के मुताबिक नर्स ने उससे कहा कि, 'तुम्हारे चार बच्चे पहले से हैं, ना जमीन है ना जायदाद है। कैसे परिवार को कमाकर खिलाओगे?' यह सुनकर दंपति 11 हजार के लालच में आ गया। उसपर डेढ़ लाख और देने की बात कही गई। लेकिन बाद में बच्चा हासिल करने के लिए दोनों को पुलिस की मदद लेनी पड़ी।

थानाध्यक्ष गिरवां ओम शंकर शुक्ला ने बताया कि, '12 दिन के नवजात को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है। गुरूवार को न्यायालय में बयान दर्ज कराए गये हैं। इससे पहले जिला अस्पताल में बच्चे का डॉक्टरी परीक्षण कराया गया है। थानाध्यक्ष का कहना है कि, यह बात सामने आई है कि रूपये लेकर बच्चा सौंपा गया था। बावजूद इसके हर बिंदु से जांत की जा रही है।'

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध