हाशिये का समाज

मेट्रो शहर नहीं बल्कि गांव में चल रहा था बड़े लेबल का सेक्स रैकेट, पुलिस पहुंची तो आपत्तिजनक हालत में 14 पकड़ाए

Janjwar Desk
26 Aug 2021 4:03 AM GMT
मेट्रो शहर नहीं बल्कि गांव में चल रहा था बड़े लेबल का सेक्स रैकेट, पुलिस पहुंची तो आपत्तिजनक हालत में 14 पकड़ाए
x

धंधे में शामिल 14 ग्राहकों और युवतियों को पकड़ा गया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यह रैकेट लंबे समय से चल रहा था और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी, अब जाकर पुलिस ने सेक्स रैकेट चलाने वालों सहित 14 ग्राहकों और देह व्यापार के धंधे में शामिल युवतियों को दबोच लिया है..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। मेट्रो और मंझोले शहरों के होटलों और मसाज पार्लर के आड़ में देह व्यापार या सेक्स रैकेट की खबरें तो अक्सर आती रहतीं हैं लेकिन गांव में बड़े लेबल का सेक्स रैकेट चलाए जाने के मामले कम ही आते हैं। बिहार के वैशाली जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक गांव में बड़े स्तर पर सेक्स रैकेट का संचालन किया जा रहा था।

बताया जा रहा है कि हालांकि, यह रैकेट लंबे समय से चल रहा था और पुलिस को इसकी खबर तक नहीं थी। अब जाकर स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने सेक्स रैकेट चलाने वालों सहित 14 ग्राहकों और देह व्यापार के धंधे में शामिल युवतियों को दबोच लिया है।

बिहार के वैशाली जिले के महुआ में सेक्स रैकेट का यह बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार, यह धंधा लंबे समय से चल रहा था। आजिज आकर ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना महुआ थाना पुलिस को दी गई। जिसके बाद बलिगांव थाना में पद स्थापित प्रशिक्षु DSP कुमारी दुर्गा शक्ति के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई महुआ थाना क्षेत्र के सिंघाड़ा गांव में की गई है।


पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान आपत्तिजनक स्थिति में कुल 14 लोगों की गिरफ्तारी की गई है, जिनमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं, छापेमारी स्थल से कई आपत्तिजनक सामान, गर्भ निरोधक और यौन शक्तिवर्धक दवाएं भी बरामद की गई हैं। बताया जा रहा है कि बीते कई वर्षों से उक्त जगह पर बिना रोकटोक के देह व्यापार किया जा रहा था। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि इस करतूत से वे अंजान थे। महुआ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई तब इतनी बड़ी सेक्स रैकेट का भंडा फोर हुआ।

हालांकि, सवाल खड़े हो रहे हैं कि इतने लंबे समय से बड़े पैमाने पर महुआ थाना क्षेत्र में सेक्स रैकेट का धंधा फलफूल रहा था लेकिन इस बात की जानकारी महुआ थाना को क्यों नही थी। यदि थी तो कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही थी। वहीं, मौके से गिरफ्तार युवक महुआ, समस्तीपुर, पातेपुर, करिहो, चांदसराय के बताए जा रहे हैं। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it