Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Dehradun news : परीक्षा देने ऋषिकेश आई टिहरी की छात्रा आयुषी गंगा में डूबी, रेस्क्यू अभियान जारी

Janjwar Desk
8 Aug 2022 11:37 AM GMT
Dehradun news : परीक्षा देने ऋषिकेश आई टिहरी की छात्रा आयुषी गंगा में डूबी, रेस्क्यू अभियान जारी
x

गंगा में लापता हुई आयुषी और घटनास्थल पर मौजूद उसके दोस्त

Dehradun news : जब तक आयुषी के अन्य साथी कुछ कर पाते तब तक आयुषी गंगा की लहरों में ओझल हो चुकी थी। कुछ पल की स्तब्धता के बाद साथियों को जब इस घटना की गंभीरता का एहसास हुआ तो साथियों में चीख पुकार मच गई

Dehradun news : टिहरी से अपने दोस्तों के साथ प्रतियोगी परीक्षा देने ऋषिकेश आई एक छात्रा सोमवार को आचमन के दौरान गंगा नदी के तेज बहाव में बह गई। यह नजारा देखकर छात्रा के साथियों के होश उड़ गए। शोर-शराबे के बाद पुलिस ने छात्रा की तलाश में रेस्क्यू अभियान शुरू किया है। छात्रा का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक टिहरी जिले के ग्राम पाटा की रहने वाली 18 वर्षीय आयुषी चमोली पुत्री दिनेश चमोली अपने कुछ दोस्तों के साथ एंट्रेस एक्जाम देने के लिए ऋषिकेश आई थी। सोमवार को आयुषी अपने चार अन्य साथियों के साथ खारा स्रोत के पास योग निकेतन घाट पर आई हुई थी। घाट पर पहुंचने के बाद आयुषी घाट के किनारे पर खड़े होकर गंगा में आचमन कर रही थी। इसी दौरान उसका पैर फिसला तो वह अंसतुलित होकर सीधे उफनाती हुई गंगा नदी की लहरों में गिर गई।

सब कुछ बिजली की तेजी से कुछ इस तरह हुआ कि जब तक आयुषी के अन्य साथी कुछ कर पाते तब तक आयुषी गंगा की लहरों में ओझल हो चुकी थी। कुछ पल की स्तब्धता के बाद साथियों को जब इस घटना की गंभीरता का एहसास हुआ तो साथियों में चीख पुकार मच गई। शोर सुनकर स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंच गए।

छात्रा के साथियों से हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना एसडीआरएफ की टीम को दी, जिसके बाद एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने मय रेस्क्यू उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर छात्रा की तलाश में रेस्क्यू अभियान चला रखा है। फिलहाल टीम मौके पर सर्च अभियान चला रही है।

मामले में एसडीआरएफ इंचार्ज कविंद्र सजवाण ने बताया कि एक युवती की गंगा में डूबने की सूचना मिली है। जिसके बाद रेस्क्यू टीम की ओर से घटनास्थल के आस पास के संभावित स्थानों पर गहन सर्चिंग की जा रही है। गंगा नदी का जलस्तर फिलहाल काफी बढ़ा हुआ है। गंगा में टीम द्वारा लगातार सर्चिंग की जा रही है। लेकिन डूबी हुई छात्रा का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है।

Next Story

विविध