समाज

बच्चे की विचित्र शक्लो-सूरत देख पिता ने कह दिया- यह एलियन का बच्चा है, पत्नी को भी छोड़ा

Janjwar Desk
9 Sep 2021 6:16 PM GMT
बच्चे की विचित्र शक्लो-सूरत देख पिता ने कह दिया- यह एलियन का बच्चा है, पत्नी को भी छोड़ा
x

अफ्रीकी देश रवांडा में महिला ने विचित्र शक्ल वाले बच्चे को जन्म दिया है (pic- social media)

बच्चे के पैदा होते ही उसकी अजीब सी शक्लो- सूरत देख उसके पिता ने कह दिया कि यह एलियन का बच्चा है, उसने अपने बच्चे को शैतान करार दे दिया और अपनी पत्नी से कहा कि वह उसे मार डाले..

जनज्वार। मां तो मां होती है, चाहे देश की हो या विदेश की। मानव प्रजाति की हो या जीव-जंतु के प्रजाति की। मां की ममता के तमाम किस्से हैं। हाल में एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जिसमें पिता ही बच्चे का दुश्मन बन गया और पत्नी को उसे मारने का आदेश दे दिया। लेकिन महिला ने पति की जगह बच्चे को तरजीह दी और पति को ही छोड़ दिया। घटना अफ्रीकी देश रवांडा की है।

यहां एक बच्चे के पैदा होते ही उसकी अजीब सी शक्लो- सूरत देख उसके पिता ने कह दिया कि यह एलियन का बच्चा है। उसने अपने बच्चे को शैतान करार दे दिया और अपनी पत्नी से कहा कि वह उसे मार डाले। लेकिन मां तो मां होती है चाहे जिसकी मां हो, उसने अपने बच्चे को मारने से मना कर दिया। इसके बाद गुस्साए कलयुगी बाप ने कहा है कि बच्‍चे का पालन की जिम्‍मेदारी उसकी नहीं है, उसने अपनी पत्‍नी और बच्‍चे को ही छोड़ दिया।

'डेली स्टार' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम बाजेनेजा लिबर्टा है। महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जो किसी सिंड्रोम से पीड़ित है। बच्चे के जन्म के बाद उसकी अजीब सी आकृति देख उसके पिता ने कह दिया कि वह मेरा नहीं एलियन का बच्चा है। बच्चे को देखकर पति इतना गुस्सा हुआ कि उसने मारने तक के लिए कह दिया। लेकिन मां ने ऐसा नहीं किया। वह अपने बच्चे को लेकर पति से अलग हो गई।

पति से अलग होने के बाद महिला ने अपने दम पर बच्चे के इलाज का बीड़ा उठा लिया और वह चंदा इकट्ठा करने लगी।रिपोर्ट के मुताबिक, महिला बच्चे को लेकर पहले डॉक्टर के पास पहुंच गई लेकिन डॉक्टर ने साफ-साफ नहीं बताया है कि बच्चे को क्या बीमारी या कौन सा सिंड्रोम है। रिपोर्ट के मुताबिक यह सिंड्रोम प्रिजोरिया से कुछ अलग है। इसमें बच्चे का सिर किसी त्रिकोण जैसा नजर आ रहा है और साइज में बहुत ही बड़ा नजर आ रहा है।

इस बीच बच्चे की मां बाजेनेजा लिबर्टा ने अपनी पूरी कहानी सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। इसके बाद जब लोगों की उस पर नजर पड़ी तो कई लोग उसकी मदद को सामने आए। बच्‍चे के इलाज के लिए फंड पेज बनाया गया है ताकि लोग पैसा दान दे सकें। बजेनेजा लिबर्टा अपने बच्‍चे का विदेश में इलाज कराना चाहती हैं। उसे भरोसा है कि उसका बच्चा ठीक हो जाएगा।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, डिलीवरी तक सब कुछ नॉर्मल था, प्रेग्रेंसी के दौरान भी महिला को कोई दिक्कत नहीं हुई। पति डिलिवरी के लिए हॉस्पिटल ले गया। लेकिन जब बच्चे ने जन्म लिया तो पति की तरह ही डॉक्टर भी यह देखकर हैरान रह गए। बच्चे का सिर अजीब तरीके से था। इसे देखकर उसके पति ने बताया कि यह मेरा नहीं एलियन का बच्चा है और उसने पत्नी को छोड़ दिया।

लिबर्टा अब बच्चे की देखभाल करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। हालांकि लोगों ने जब उसकी मदद करनी शुरू की तो बहुत सारे पैसे इकट्ठे हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक लिबर्टा के खाते में करीब 58 लाख रुपये इकट्ठा हो गए हैं और लोग बड़ी तादाद में उन्‍हें दान कर रहे हैं। एक शख्स ने लिखा कि लिबर्टा मजबूत इरादों वाली महिला है, उम्मीद है कि कुछ चमत्‍कार होगा और बच्‍चे को जल्‍द से जल्द इलाज मिलेगा।

Next Story

विविध

Share it