Top stories

प्लंबर के हाथ लगी लॉटरी, दीवार की मरम्मत के दौरान मिले पांच करोड़ रुपये

Janjwar Desk
12 Dec 2021 10:42 AM GMT
प्लंबर के हाथ लगी लॉटरी, दीवार की मरम्मत के दौरान मिले पांच करोड़ रुपये
x

(मजदूर को मिले पांच करोड़ रुपये)

एक प्लंबर को उस समय करीब 5 करोड़ रुपये मिल गए जब वह टॉयलेट की दीवार की मरम्मत कर रहा था। जब उसने टॉयलेट की दीवार को खोदा, इसके बाद का नजारा देखकर वह हैरान रह गया...

New Delhi: कई लोगों की किस्मत रातों रात बदल जाती है। एक झटके में कोई कंगाल हो जाता है तो कोई मालामाल हो जाता है। मगर रात भर में आप ईमानदारी पूर्वक करोड़पति तभी बन सकते हैं अगर आपकी कोई लॉटरी निकल जाए। हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां एक मजदूर को पांच करोड़ रुपये की बड़ी रकम तब मिल गए जब वह दीवार की मरम्मत कर रहा था।

चौंकाने वाला यह मामला अमेरिका (America) से सामने आया है। यहां एक प्लंबर (Plumber) को उस समय करीब पांच करोड़ रुपये मिल गए जब वह एक टॉयलेट की दीवार की मरम्मत कर रहा था। जब उसने टॉयलेट की दीवार को खोदा, इसके बाद का नजारा देखकर वह हैरान रह गया।

करोड़ों रुपये देखकर मजदूर हुआ हैरान

एनबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) में एक प्लंबर एक चर्च में बाथरूम की दीवार की मरम्मत करने आया था। मजदूर का नाम जस्टिन है। बाथरूम की दीवार की मरम्मत के दौरान जस्टिन को लगा कि जैसे दीवार के अंदर कुछ है। जब उसने दीवार के प्लास्टर को तोड़ा तो वहां बड़ा संख्या में पैसे रखे हुए मिले। दीवार के अंदर करीब पांच करोड़ रुपये थे। पहले तो प्लंबर एक साथ इतने पैसे देखकर हैरान रह गया। वह सोच में पड़ गया कि ऐसे कैसे हो सकता है।

प्लंबर ने दिखाई ईमानदारी

मगर इतने पैसे देखने के बावजूद उसके मन में जरा भी लालच नहीं आई। उसने निर्णय लिया कि वह इस पैसे को नहीं लेगा। अमेरिकी न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक उस प्लंबर ने पूरी ईमानदारी (Honesty) दिखाते हुए पैसे मिलने की पूरी कहानी उस चर्च प्रशासन को बताई जहां वह मरम्मत करने पहुंचा था। उसने पांच करोड़ रुपये चर्च प्रबंधन के हवाले कर दिए। बताया जा रहा है कि यह सारे पैसे बाथरूम की दीवार के अंदर गढ़े हुए थे। चर्च प्रशासन (Church) के अनुसार, करीब सात साल पहले चर्च के ही एक सेफ (Chef) से ये पैसे चोरी हो गए थे। हालांकि बहुत ढूंढने के बाद भी यह पैसे नहीं मिले थे।

प्लंबर की ईमानदारी से खुश होकर चर्च प्रशासन ने उसे ईनाम देने की भी घोषणा कर दी। चर्च की दीवार में मिले पैसों में से ही कुछ पैसे जस्टिन को दिए गए हैं। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि उस दीवार से करीब पांच करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। इसके बाद उस दीवार की दोबारा मरम्मत की गई है।

Next Story

विविध