दुनिया

Elon Musk Twitter Deal: Twitter पर होगा एलन मस्क का कब्जा? इतने अरब डाॅलर में होगी डील

Janjwar Desk
25 April 2022 4:50 PM GMT
Elon Musk Twitter Deal: Twitter पर होगा एलन मस्क का कब्जा? इतने अरब डाॅलर में होगी डील
x

Elon Musk Twitter Deal: Twitter पर होगा एलन मस्क का कब्जा? इतने अरब डाॅलर में होगी डील

Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर इंक (TWTR.N) एलन मस्क को लगभग 43 बिलियन डॉलर में बेचने को सहमत हो गया है. टेस्ला इंक (TSLA.O) के मुख्य कार्यकारी ने सोशल मीडिया कंपनी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ और अंतिम प्रस्ताव पेश किया है.

Elon Musk Twitter Deal: ट्विटर इंक (TWTR.N) एलन मस्क को लगभग 43 बिलियन डॉलर में बेचने को सहमत हो गया है. टेस्ला इंक (TSLA.O) के मुख्य कार्यकारी ने सोशल मीडिया कंपनी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ और अंतिम प्रस्ताव पेश किया है. सूत्रों ने बताया कि ट्विटर सोमवार को $54.20 प्रति शेयर सौदे की घोषणा कर सकता है. सूत्रों ने कहा कि हालांकि यह संभव है कि सौदा आखिरी मिनट में टूट जाए. फोर्ब्स की एक खबर के अनुसार, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क व्यक्तिगत तौर पर ट्विटर खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं और इस सौदे में टेस्ला शामिल नहीं है. न्यूयॉर्क में प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर सोमवार को $51.15 पर 4.5% ऊपर थे.

मस्क ने कहा है कि ट्विटर को और आगे ले जाने के लिए उसे अपने स्वामित्व में लेने की जरूरत है और अभिव्यक्ति की आजादी के लिए एक वास्तविक मंच बनाने की जरूरत है. अधिग्रहण के पक्ष में मस्क ने वित्तपोषण पैकेज का ऐलान किया और इसके चार दिन बाद यह सौदा होगा. मस्क के इस कदम ने ट्विटर बोर्ड को सौदे को और अधिक गंभीरता से लेने को प्रेरित किया. कई शेयरधारकों ने कंपनी से कहा कि वह सौदे के मौके को खत्म न होने दे. रायटर ने रविवार को सूचना दी.


ट्विटर के नए मुख्य कार्यकारी पराग अग्रवाल, जिन्होंने नवंबर में पदभार संभाला था, कंपनी को 2023 के लिए तय वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के रास्ते पर नहीं ले जा पा रहे थे. ट्विटर के शेयर हाल ही में नवंबर तक मस्क के ऑफर प्राइस से अधिक कारोबार कर रहे थे.

मस्क की बातचीत की रणनीति, प्रस्ताव देना और उस पर टिके रहना उनकी सौदे के प्रति गंभीरता को दिखाता है. हालांकि मस्क ने वित्तपोषण का कोई ब्योरा नहीं दिया, जब उन्होंने पहली बार अपने प्रस्ताव का खुलासा किया. इससे बाजार को सौदे की संभावनाओं के बारे में संदेह पैदा हुआ.

Next Story

विविध