दुनिया

Elon Musk Twittr News : ट्विटर का मालिक बनते ही एलन मस्क ने की सीईओ पराग अग्रवाल समेत 4 शीर्ष अधिकारियों की छुट्टी

Janjwar Desk
28 Oct 2022 4:44 AM GMT
Elon Musk Twittr News : ट्विटर हेडक्वार्टर में पराग, नेड और विजया को एक दिन भी बर्दाश्त नहीं कर पाये एलन मस्क, इसकी एवज में 856 करोड़ रुपए क्यों हैं चुकाने को तैयार
x

Elon Musk Twittr News : ट्विटर हेडक्वार्टर में पराग, नेड और विजया को एक दिन भी बर्दाश्त नहीं कर पाये एलन मस्क, इसकी एवज में 856 करोड़ रुपए क्यों हैं चुकाने को तैयार

Elon Musk Twittr News : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) का मालिक बनते ही एलन मस्क (Elon Musk) ने सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) समेत चार टॉप अफसरों की छुट्टी कर दी है।

Elon Musk Twittr News : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) का मालिक बनने के तत्काल बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) समेत चार टॉप अफसरों की छुट्टी कर दी है। बताया जा रहा है कि एलन मस्क का सीईओ पराग अग्रवाल और अन्य अधिकारियों से तालमेल नहीं बैठा पा रहे थे। बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था।

एलन मस्क ( Elon Musk ) ने सीईओ पराग अग्रवाल ( Parag Agarwal ) के अलावा कंपनी की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे (Vijaya Gadde) और चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नेड सेगल (Ned Segal) को भी सेवा से मुक्त कर दिया है। इसके साथ ही मस्क और ट्विटर के बीच पिछले कई महीने से चल रहा विवाद भी खत्म हो गया है।

मस्क ने ट्विटर की खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था। कुछ समय बाद वो इस डील से मुकर गए थे। इसके बाद ट्विटर ने उन्हें कोर्ट में घसीट लिया था। अगर मस्क शुक्रवार तक इस डील को आगे नहीं बढ़ाते तो कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हो जाती। टेस्ला के CEO मस्क ने काफी किंतु-परंतु के बाद कोर्ट की तय डेडलाइन से पहले ही माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया।

फिलहाल, ट्विटर ने टॉप अफसर को सेवा से बाहर निकाले जाने के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन मस्क के इस क्शन से ट्विटर के कर्मचारियों में खलबली मची हुई है। मस्क की ओर से ट्विटर के कर्मचारियों से कहा गया है कि वह 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेंगे। पहले इस तरह की खबरें थीं कि मस्क ट्विटर कर्मचारियों से 75 प्रतिशत या 5600 कर्मचारियों को निकाल देंगे। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ने 26 अक्टूबर की रात ट्विटर मुख्यालय का दौरा किया और कर्मचारियों को साफ कर दिया कि वह इतने लोगों को नौकरी से नहीं निकालेंगे।

तय डेडलाइन से पहले किया अधिग्रहण

Elon Musk Twittr News : दरअसल, ट्विटर के अधिग्रहण को लेकर एलन मस्क कुछ समय पहले तक मानसिक स्तर पर निर्णय नहीं ले पा रहे थे। वह किंतु-परंतु में उलझे हुए थे। अमेरिकी कोर्ट ने उन्हें शुक्रवार तक ट्विटर के अधिग्रहण पूरा करने की डेडलाइन दी थी। ऐसा न करने पर मस्क को डेलावेयर की एक अदालत में मुकदमे का सामना करने की चेतावनी दी गई थी। मस्क ने शुक्रवार को अदालत की ओर से तय डेडलाइन से पहले ही ट्विटर को अपने कब्जे में ले लिया।

Next Story

विविध