दुनिया

Elon Musk Twitter start Layoffs : एलन मस्क का बड़ा फैसला, ट्विटर के 50% कर्मचारियों की होगी छुट्टी

Janjwar Desk
4 Nov 2022 7:42 AM GMT
एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी
x

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी

Elon Musk Twitter start Layoffs : ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने 4 अक्टूबर को एक ईमेल भेजकर साफ कर दिया है कि ट्विटर ( Twitter ) अपने कर्मचारियों को बताएगी कि उन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है।

Elon Musk Twitter start Layoffs : दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर एलन मस्क ( Elon musk ) ने ट्विटर ( Twitter ) को खरीदने के बाद अब उसमें बदलाव को लेकर प्रस्तावित अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं पर अमल करना शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत उन्होंने ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी ( Twitter Layoffs ) से शुरू कर दी है। बता दें कि ट्विटर ब्लूटिक को लेकर वह अपनी स्थिति पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। उनके इस फैसले के बाद ब्लू टिक स्टेटस का मसला न होकर प्रति माह आठ डॉलर चुकाने भर का मसला रह गया है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ( Elon Musk ) ने 4 अक्टूबर को एक ईमेल भेजकर साफ कर दिया है कि ट्विटर अपने कर्मचारियों को बताएगी कि उन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है। इसके साथ ही एक मेल में यह भी बताया गया है कि फिलहाल अस्थाई तौर पर कंपनी अपने ऑफिस को बंद कर रही है और स्टाफ को फिलहाल आने की जरूरत नहीं है।

सोशल मीडिया माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ( Twitter ) ने अपने स्टाफ को भेजे एक मेल में कहा कि कंपनी शुक्रवार यानि चार नवंबर को सुबह 9 बजे ( pacific time ) पर अपने कर्मचारियों को स्टाफ कट ( Twitter Employees Layoffs ) के बारे में जानकारी देगी। यानि ट्विटर के आधिकारिक मेल से साफ हो जाएगा कि भविष्य में ट्विटर से कौन जुड़ा रहेगा और कौन नहीं। इससे पहले 30 अक्टूबर को एलन मस्क ( Elon Musk ) ने ट्विटर को अपने नियंत्रण में ले लिया था। मस्क ने जिस दिन ट्विटर को अपने हाथ ​में लिया उसी दिन उन्होंने ट्विटर के चार शीर्ष पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

इस बीच वैश्विक स्तर पर ​कई ट्विटर यूजर्स को ट्विटर चलाने (Twitter Down) में परेशानी हो रही है। पहले से प्रस्तावित योजना के मुताबिक ट्विटर के मालिक एलन मस्क 75 फीसदी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाना चाहते हैं।

Elon Musk Twitter start Layoffs : एलन मस्क के मेल में क्या है

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की मानें तो ट्विटर को सही रास्ते पर ले जाने के प्रयास में हम शुक्रवार को दुनियाभर के अपने वर्कफोर्स को कम करने की कठिन प्रक्रिया पर अमल करेंगे। तब क ट्विटर ( twitter ) के ऑफिस अस्थाई रूप से बंद रहेंगे। सभी बैज एक्सेस को फिलहाल सस्पेंड किया गया है। ताकि हर कर्मचारी और ट्विटर सिस्टम व कस्टमर डेटा को सुरक्षित रखने में मदद मिल सके। जिन ट्विटर कर्मचारियों की नौकरी नहीं जा रही है, उन्हें वर्क ईमेल एड्रेस पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी। जिन कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है, उन्हें पर्सनल ईमेल एड्रेस पर जानकारी दी जाएगी। वहीं ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक लागत में कटौती के लिए twiiter inc. के लगभग 3700 कर्मचारियों की छुट्टी हो सकती है।

Next Story

विविध